ताज़ा खबरें
छत्तीसगढ़ के बस्तर में पुलिस ने मुठभेड़ में 36 नक्सलियों को मार गिराया
एससीओ समिट में हिस्सा लेने विदेश मंत्री एस जयशंकर जाएंगे इस्लामाबाद
एमसीडी स्थायी समिति के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव न कराए जाएं: कोर्ट
तिरुपति लड्डू विवाद की जांच नई एसआईटी करेगी: सुप्रीम कोर्ट

अहमदाबाद: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी गुजरात दौरे पर हैं। आज (6 जुलाई) वह अहमदाबाद पहुंच गए हैं। राहुल गांधी के गुजरात के अहमदाबाद जाने का कारण राजकोट गेमिंग जोन ट्रेजेडी के पीड़ितों से मिलना और गुजरात की कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से बैठक करना है।

अहमदाबाद में राहुल के खिलाफ बजरंग दल ने किय प्रदर्शन

राहुल गांधी के अहमदाबाद पहुंचने के बाद  ने बजरंग दल के लोगों प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। बजरंग दल ने कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के दौरे के खिलाफ प्रदर्शन इसलिए किया, क्योंकि उन्होंने लोकसभा में अपने भाषण के दौरान हिंदूओं पर टिप्पणी की थी। हालांकि, प्रदर्शन करने वाले बजरंग दल के कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

बजरंग दल द्वारा किए गए प्रदर्शन पर पुलिस अधिकारी जेसीपी नीरज बडगूजर का कहना है कि मामले को देखते हुए आवश्यक पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं। फिलहाल शांति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि बजरंग दल के कार्यकर्ता राहुल गांधी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए निकले थे, उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए लोगों से ली जमीन

इसके बाद राहुल गांधी प्रदेश कार्यालय पहुंचे, जहां वे कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि अयोध्या में मंदिर बनाने के लिये बहुत सारे लोगों की जमीन ली गई। मंदिर बनाने के लिए अयोध्या में दुकानें तोड़ी गई। नरेंद्र मोदी सरकार ने उन्हें मुआवजा नहीं दिया। राम मंदिर के उद्घाटन में आडानी और अंबानी दिख गये, गरीब आदमी नहीं दिखा। इंडिया गठबंधन अयोध्या में चुनाव जीत गया।

राम भगवान का बीजेपी ने राजनीतिकरण किया: राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि बीजेपी ने अपनी पूरी राजनीति अयोध्या को लेकर की। राम भगवान का बीजेपी ने राजनीतिकरण किया। संसद में आपने देखा होगा बीजेपी की पूरी मूवमेंट राम मंदिर की थी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख