ताज़ा खबरें
लोकसभा चुनाव: 5वें चरण में राजनाथ, स्मृति, राहुल की प्रतिष्ठा दाव पर
हम गरीबों के अकाउंट में टकाटक-टकाटक पैसे डालेंगे:प्रयागराज में राहुल

हैदराबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का दावा है कि लोकसभा चुनाव 2024 धीरे-धीरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ से फिसलता जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस स्तर पर पीएम मोदी देश के युवाओं का ध्यान भटकाने के लिए कुछ नाटक करने की कोशिश करेंगे। एक्स पर शेयर एक वीडियो संदेश में राहुल युवाओं से मुखातिब हुए। उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रचार से विचलित न होने का आग्रह कर कहा, युवा देश की असली ताकत हैं। इस लोकसभा चुनाव के बाद पीएम मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। उन्होंने अगले चार-पांच दिनों में आपका ध्यान भटकाने और किसी तरह का नाटक करने का फैसला लिया है। लेकिन आपका ध्यान नहीं भटकना चाहिए।

संविधान बदलने की बात देश की आत्मा पर आक्रमण: राहुल गांधी

हैदराबाद के सरूरनगर लोकसभा सीट से प्रत्याशी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ने एक जनसभा में कहा, भाजपा-आरएसएस ने साफ कह दिया है कि अगर वे चुनाव जीतेंगे तो हिंदुस्तान के संविधान को बदल डालेंगे। उसे रद्द कर देंगे। बकौल राहुल गांधी, हिंदुस्तान का संविधान हिंदुस्तान के गरीब लोगों को अधिकार देता है।

उन्होंने कहा, भाजपा के नेता जब संविधान को बदलने, उसे रद्द करने की बात करते हैं तो सिर्फ गरीब जनता पर नहीं बल्कि देश की आत्मा पर आक्रमण करते हैं।

राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी ने 10 साल में अदाणी को कई परियोजनाएं सौंपीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि पिछले 10 वर्षों के दौरान पीएम मोदी ने अरबपति उद्योगपति गौतम अदाणी को बंदरगाहों, हवाई अड्डों और रक्षा अनुबंधों जैसी कई बुनियादी ढांचा परियोजनाएं सौंपीं। राहुल ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पूरे देश में सिर्फ 20-22 लोगों के लिए काम किया और उन्हें अरबपति बना दिया। बकौल राहुल गांधी, पीएम मोदी ने आरक्षण खत्म करने के लिए कई सरकारी कंपनियों का निजीकरण कर दिया। उन्होंने कहा, 'बीजेपी आरक्षण खत्म करना चाहती है, जबकि कांग्रेस इसे 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ाना चाहती है।'

कांग्रेस नेता ने कहा, अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो पूरे देश में जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी। कुछ भाजपा नेताओं की टिप्पणियों की तरफ इशारा करते हुए राहुल ने कहा, भाजपा देश का संविधान बदलना चाहती है, लेकिन कोई भी ताकत ऐसा नहीं कर सकती।

राहुल का दावा- 4 जून को 'इंडिया' की सरकार बनेगी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर झूठे प्रचार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, आगामी चार जून को होने वाली मतगणना के बाद विपक्षी दलों के गठबंधन- 'इंडिया' की सरकार बनेगी। राहुल ने सरकार बनने के तीन महीने के भीतर ही 30 लाख सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने का वादा भी किया।

युवाओं को रोजगार पर राहुल का बड़ा एलान

तेलंगाना में एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस अब एक नई योजना ला रही है। इसके तहत पहली नौकरी पक्की होगी। इसका मतलब एक साल में पब्लिक सेक्टर, प्राइवेट सेक्टर, सरकारी अस्पतालों और दफ्तरों में बेरोजगार युवाओं को भर्ती किया जाएगा।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख