ताज़ा खबरें
पुंछ में वायुसेना के वाहनों पर आतंकियों ने की गोलीबारी, 5 जवान घायल
बीजेपी के हुए लवली, दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा
रोहित वेमुला दलित नहीं था- तेलंगाना पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट की दाखिल

पणजी: अपने चार साल के बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार एआई स्टार्टअप कंपनी की सीईओ सूचना सेठ के पूर्व पति पीआर वेंकट रमन ने शनिवार (14 जनवरी) को पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया। रमन के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल काफी दुखी थे। उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें नहीं पता कि हत्या का कारण क्या रहा होगा, केवल सूचना ही यह बता सकती है कि उसने बच्चे को क्यों मारा?

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, रमन के वकील ने कहा, "मेरे मुवक्किल अपने बेटे के लिए मर सकते हैं, लेकिन अब उन्हें उनके बिना जीना होगा। मेरे मुवक्किल के पास अपने या बच्चे के लिए न्याय का कोई दावा अब नहीं है।" वकील ने कहा, "अपराध की स्पष्ट वजह अभी पता नहीं चली है। अनुमान है कि शायद वह नहीं चाहती थी कि बच्चा अपने पिता से मिले या भावनात्मक जुड़ाव रखे।"

कस्टडी की लड़ाई और हत्या के बीच संबंध

39 वर्षीय सीईओ सूचना सेठ तलाक के बाद बच्चे की कस्टडी के लिए केस लड़ रही थी। अभी तक पुलिस इसे ही बच्चे की हत्या के पीछे का सबसे प्रमुख कारण मान रही है।

पणजी: स्टार्टअप कंपनी माइंडफुल एआई की सीईओ सूचना सेठ को लेकर कई खुलासे हो रहे हैं। सूचना ने अपने चार साल के बेटे की निर्मम हत्या कर दी थी। अब तक तथ्यों और सबूतों को देखकर पुलिस इस नतीजे पर पहुंचती दिख रही है कि सूचना ने पहले से ही हत्या की साजिश रच ली थी। फिलहाल पुलिस मामले की तह तक पहुंचने के लिए बारीकी से हर साक्ष्य पर गौर कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस के हाथ ऐसी भी चीजें लगी हैं, जिससे वह सूचना के हर राज और हत्या के पूरे मामले को सुलझा सकती है। पुलिस को जो तीन सबसे अहम चीजें बरामद हुई हैं, उनमें एक चाकू, तौलिया और तकिया है। साधारण लगने वाली चीजें पुलिस को एक दिल दहला देने वाली हत्या के मामले को सुलझाने में मदद कर सकती हैं।

सूचना गोवा में जिस सर्विस अपार्टमेंट में रुकी थी, पुलिस ने वहां से ये तीन चीजें बरामद की हैं। सुचना सेठ ने 6 जनवरी को कैंडोलिम में अपार्टमेंट में चेक-इन किया और 8 जनवरी तक वहां रही।

पणजी: गोवा सरकार के मंत्रिमंडल में रविवार को फेरबदल देखने को मिला, जिसमें लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री नीलेश कैब्राल के इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही विधायक एलेक्सो सिकेरा ने मंत्री पद की शपथ ले ली। सिकेरा पिछले वर्ष कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुए थे। सिकेरा (66) को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की उपस्थिति में राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई ने राजभवन में शपथ दिलाई।

कर्चोरेम निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक कैब्राल (51) ने दिन में सावंत के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में पीडब्ल्यूडी और कानून तथा न्यायपालिका विभागों के पद से इस्तीफा दे दिया था। जिससे सिकेरा के लिए मंत्रिमंडल में जगह बन सके। सिकेरा उन आठ विधायकों में से हैं, जो पिछले साल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

सिकेरा ने संवाददाताओं से कहा कि जब वे भाजपा में शामिल हुए थे, तो मुख्यमंत्री ने उनके निर्वाचन क्षेत्रों में विकास होने को लेकर विश्वास जताया था। उन्होंने कहा कि वह मंत्रिमंडल में शामिल होने से प्रसन्न हैं।

पणजी: गोवा सरकार के मंत्री निलेश कबराल ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस से भाजपा में आए एलेक्सो सीक्येरा को मंत्री बनाया जाएगा। सीएम प्रमोद सांवत ने ही इसकी जानकारी दी है। सीक्येरा उन आठ विधायकों में शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता हासिल की थी। सीएम प्रमोद सावंत ने रविवार को बताया कि कबराल ने इस्तीफा दे दिया है और उनका इस्तीफा राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई को मंजूरी के लिए भेज दिया गया है।

निलेश कबराल गोवा की प्रमोद सावंत सरकार में पीडब्लूडी और कानून मंत्री थे। हालांकि मंत्री पद छोडऩे के बाद अभी तक निलेश कबराल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है। सीएम सावंत ने बताया कि रविवार शाम को सीक्येरा को मंत्री बनाया जा सकता है। सीएम कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि राज्यापाल फिलहाल बाहर गए हुए हैं और वह दोपहर तक वापस लौटेंगे। इसके बाद शपथ ग्रहण समारोह होगा।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख