ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली का एक परिवार इस महीने की शुरुआत में गोवा घूमने गया था। इस परिवार ने आरोप लगाया है कि अंजुना इलाके में स्थानीय लोगों ने उन पर तलवारों और चाकुओं से हमला कर दिया। इस हमले में परिवार का एक सदस्य गंभीर रूप से जख्मी हो गया। गोवा पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है और उन पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया है। पुलिस द्वारा हमलावरों के प्रति नरमी बरतने के पीड़ितों के आरोपों के बाद जांच अधिकारी के खिलाफ भी प्रारंभिक जांच भी शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली निवासी 47 वर्षीय अश्विनी कुमार चंद्रानी पर 5 मार्च की शाम करीब 5 बजे अंजुना इलाके में लात-घूंसों, बेल्टों, बेसबॉल बैट और चाकू से हमला किया गया। हमले में वह और परिवार के सदस्य घायल हो गए। परिवार ने रोशन नाम के एक युवक और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान, उन्होंने पाया कि शरीर के अहम अंगों पर चाकू और अन्य हथियारों से हमला किया गया था, इसलिए भारतीय दंड संहिता (हत्या का प्रयास) की धारा 307 लगाई गई है।

सीसीटीवी फुटेज की मदद से, पुलिस ने हमले के आरोपियों की पहचान की है। पुलिस ने रॉयस्टन रेजिनाल्डो डायस के सहयोगी रोशन, न्यरोन रेजिनाल्डो डायस और काशीनाथ विश्वर अगरकादेके को गिरफ्तार किया है। ये सभी अंजुना इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस ने कहा कि वे हमले में शामिल अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं।

जतिन शर्मा नाम के एक व्यक्ति ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर हमले का एक भयानक वीडियो शेयर किया है। जिसमें लोगों का एक समूह तलवारों और चाकुओं से उन पर और उनके परिवार के सदस्यों पर हमला करता दिख रहा है। वीडियो में एक महिला के अनुसार, जो घायल व्यक्ति के साथ घटना के बारे में बता रही थी। जिसके बारे में उसने कहा कि वह उसका भाई था।

महिला ने बताया कि उन्होंने गोवा के अंजुना में स्पाज़ियो रिसार्ट में चेकइन किया। वहां पर स्टाफ के साथ एक छोटी सी तकरार हुई, जिसकी उन्होंने रिसॉर्ट के मैनेजर से शिकायत की। इसके बाद उस स्टाफ को निकाल दिया गया। इस घटना के बाद, कर्मचारियों ने कथित तौर पर अपने सहयोगियों को बुलाया, जो रिसॉर्ट के बाहर इकट्ठा हुए और परिवार के सदस्यों पर चाकुओं और तलवारों से हमला कर दिया।

मापुसा के सब डिविजनल पुलिस ऑफिसर जिवबा दलवी ने कहा कि मारपीट में शामिल बाकि आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इस घटना को "चौंकाने वाला और बर्दाश्त ना करने वाला" बताया है, और अपराधियों के खिलाफ "कठोर कार्रवाई" का आश्वासन दिया है।

उन्होंने रविवार को ट्वीट किया, "अंजुना में हिंसक घटना चौंकाने वाली और बर्दाश्त ना करने वाली है। मैंने पुलिस को अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। ऐसे असामाजिक तत्व राज्य में लोगों की शांति और सुरक्षा के लिए खतरा हैं और इससे सख्ती से निपटा जाएगा।"

इस बीच मामले की जांच दूसरे अधिकारी को सौंपी गई है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख