ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

पणजी: अपने चार साल के बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार एआई स्टार्टअप कंपनी की सीईओ सूचना सेठ के पूर्व पति पीआर वेंकट रमन ने शनिवार (14 जनवरी) को पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया। रमन के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल काफी दुखी थे। उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें नहीं पता कि हत्या का कारण क्या रहा होगा, केवल सूचना ही यह बता सकती है कि उसने बच्चे को क्यों मारा?

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, रमन के वकील ने कहा, "मेरे मुवक्किल अपने बेटे के लिए मर सकते हैं, लेकिन अब उन्हें उनके बिना जीना होगा। मेरे मुवक्किल के पास अपने या बच्चे के लिए न्याय का कोई दावा अब नहीं है।" वकील ने कहा, "अपराध की स्पष्ट वजह अभी पता नहीं चली है। अनुमान है कि शायद वह नहीं चाहती थी कि बच्चा अपने पिता से मिले या भावनात्मक जुड़ाव रखे।"

कस्टडी की लड़ाई और हत्या के बीच संबंध

39 वर्षीय सीईओ सूचना सेठ तलाक के बाद बच्चे की कस्टडी के लिए केस लड़ रही थी। अभी तक पुलिस इसे ही बच्चे की हत्या के पीछे का सबसे प्रमुख कारण मान रही है।

सूचना के सामान में मिले एक मुड़े हुए नोट में जो कुछ लिखा है, उसमें कस्टडी की लड़ाई और उसकी हताशा का जिक्र है।

सूचना ने 6 जनवरी को अपने बेटे के साथ गोवा के एक होटल में चेक-इन किया और 7 जनवरी को अकेले निकल गई। 8 जनवरी को गोवा से बेंगलुरु जाते समय पुलिस को उसके सामान के अंदर बेटे का शव मिला। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया कि बच्चे की मौत दम घुटने से हुई थी।

'कोर्ट ने घर पर जाकर बच्चे से मिलने की दी थी अनुमति'

वेंकट रमन के वकील ने कहा, “शुरुआत में अदालत ने उनके मुवक्किल को बच्चे से फोन पर या वीडियो कॉल पर बात करने की अनुमति दी थी। नवंबर में कोर्ट ने उन्हें घर पर बच्चे से मिलने की इजाजत दी थी, लेकिन सूचना नहीं चाहती थी कि वह घर आए। वह बाहर मिलने पर जोर देती थी। रमन को 7 जनवरी को बेंगलुरु में अपने बेटे से मिलना था। वह सुबह 10 बजे घर गए और 11 बजे तक इंतजार किया। उन्होंने सूचना को एक मैसेज भी भेजा, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।”

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख