ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

पणजी: स्टार्टअप कंपनी माइंडफुल एआई की सीईओ सूचना सेठ को लेकर कई खुलासे हो रहे हैं। सूचना ने अपने चार साल के बेटे की निर्मम हत्या कर दी थी। अब तक तथ्यों और सबूतों को देखकर पुलिस इस नतीजे पर पहुंचती दिख रही है कि सूचना ने पहले से ही हत्या की साजिश रच ली थी। फिलहाल पुलिस मामले की तह तक पहुंचने के लिए बारीकी से हर साक्ष्य पर गौर कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस के हाथ ऐसी भी चीजें लगी हैं, जिससे वह सूचना के हर राज और हत्या के पूरे मामले को सुलझा सकती है। पुलिस को जो तीन सबसे अहम चीजें बरामद हुई हैं, उनमें एक चाकू, तौलिया और तकिया है। साधारण लगने वाली चीजें पुलिस को एक दिल दहला देने वाली हत्या के मामले को सुलझाने में मदद कर सकती हैं।

सूचना गोवा में जिस सर्विस अपार्टमेंट में रुकी थी, पुलिस ने वहां से ये तीन चीजें बरामद की हैं। सुचना सेठ ने 6 जनवरी को कैंडोलिम में अपार्टमेंट में चेक-इन किया और 8 जनवरी तक वहां रही।

उसने कथित तौर पर अपार्टमेंट में अपने बेटे की हत्या की और सोमवार (8 जनवरी) को टैक्सी से पड़ोसी राज्य कर्नाटक ले जाने से पहले शव को एक बैग में भर दिया। जब अपार्टमेंट के कर्मचारी कमरे की सफाई करने गए तो उन्हें तौलिये पर खून के धब्बे मिले। स्टाफ ने तुरंत पुलिस को सूचना दी और उन्हें बताया कि महिला एक काफी भारी बैग ले गई है। वह अपने बेटे के साथ आई थी, लेकिन जाते वक्त उसका बेटा साथ नहीं था।

पोस्टमॉर्टम में हुआ यह खुलासा

शव मिलने के बाद पुलिस ने पोस्टमॉर्टम कराया। इससे पता चला कि चार साल के बच्चे की किसी तकिए या कपड़े से बनी चीज से मुंह दबाकर हत्या की गई थी। पुलिस ने पहले कहा था कि आरोपी ने अपनी कलाई काटकर आत्महत्या करने की भी कोशिश की और बाद में बहते खून को रोकने के लिए तौलिये का इस्तेमाल किया होगा। पुलिस ने बताया कि मौका-ए-वारदात से बरामद चीजों में एक चाकू, एक लाल बैग, एक तौलिया और एक तकिया शामिल है।

पुलिस को गुमराह करने की हर कोशिश की

जब पुलिस ने सूचना सेठ को खून के धब्बों के बारे में बताने के लिए बुलाया, तो उन्होंने जवाब दिया कि ये उनके मासिक धर्म के कारण थे। जब पुलिस ने उन्हें बुलाया तो सूचना बंगलूरू जाने के लिए कैब में सफर कर रही थीं। यह बात भी उसने पुलिस से छिपाई कि उसका बेटा मर चुका है, उसने पुलिस को बताया कि वह एक दोस्त के घर पर हैं। उसने पुलिस को एक फर्जी पता भी दिया। फिर पुलिस अधिकारियों ने कोंकणी में कैब ड्राइवर से बात की और उसे वाहन को निकटतम पुलिस स्टेशन में ले जाने के लिए कहा। तभी 39 वर्षीय महिला को उस लाल बैग के साथ पकड़ा गया, जिसमें उसके बेटे की लाश थी। उसे बीती सोमवार रात कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया और मंगलवार को गोवा लाया गया। हालांकि, पुलिस अभी तक हत्या के पीछे के मकसद का पता नहीं लगा पाई है।

अपराध स्वीकारने से इंकार किया

सूचना ने पूछताछ के दौरान अपराध स्वीकारने से इंकार कर दिया है। उसका दावा है कि जब वह सोकर उठी तो बच्चा पहले ही मर चुका था। सूचना सेठ ने पूछताछ में अपनी शादी के बारे में भी बताया, जिससे वह परेशान थीं। सूत्रों के मुताबिक, सूचना ने कथित तौर पर अपने अलग हो चुके पति से नफरत और बेटे को उसे न सौंपना पड़े, इसलिए उसकी हत्या कर दी।

पति पर लगाया था घरेलू हिंसा का आरोप

सूचना सेठ ने अगस्त 2022 में अपने अलग रह रहे पति वेंकट रमन के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया था। सूचना ने उस पर उसका और उसके बेटे का शारीरिक शोषण करने का भी आरोप लगाया था। हालांकि, वेंकट रमन ने अदालत में इस आरोप से इंकार किया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख