ताज़ा खबरें
अमेठी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महज 24 घंटे में ही बदला उम्मीदवार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका

लखनऊ (जनादेश ब्यूरो): लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से बसपा ने मंगलवार को शिव प्रताप यादव को मौका दिया है। सपा मुखिया अखिलेश की पत्नी और मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के खिलाफ बसपा ने प्रत्याशी बदल दिया है। गुलशन देव शाक्य का टिकट काटकर शिव प्रसाद यादव को चुनाव मैदान में उतारा है।

डिंपल यादव के नामांकन में हुए शामिल

इससे पहले पार्टी ने गुलशन शाक्य को प्रत्याशी बनाया था। हालांकि टिकट कटने के बाद गुलशन ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया और सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के नामांकन में भी पहुंचे। नामांकन के बाद प्रेस वार्ता में अखिलेश यादव ने गुलशन शाक्य का टिकट जाने पर प्रतिक्रिया भी दी।

उन्होंने कहा कि गुलशन अपने समाज के लिए काम करना चाहते थे। उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा ने भारतीय जनता पार्टी के दबाव में प्रत्याशी बदला है।

डिंपल के नामांकन के बाद एक प्रेस वार्ता में अखिलेश ने यह भी कहा कि बीजेपी कोविड वैक्सीन का बहुत प्रचार कर रही थी। लेकिन उससे भी पैसा लिया गया। सपा प्रमुख ने कहा कि जो खबरें और आकड़े आ रहे है, उसके अनुसार बेरोजगारी चरम पर है, कन्नौज का ब्रजपाल जिसने आत्म हत्या कर ली थी। उसने डिग्री जलाकर आत्महत्या कर ली थी।

यूपी के पूर्व सीएम ने कहा कि जो विश्व गुरू बनाना चाहते है उनके शासन में 1 लाख किसानों ने आत्महत्या की, ये वही है जो किसानों के लिए काले कानून ला रहे थे। किसानों के किसी फसल के दाम दोगुने नहीं हुए। चौधरी चरण सिंह ने जिसके लिए संघर्ष किया। क्या एमएसपी को कानूनी अधिकार दिये। अभी तक 10 बार पेपर लीक हो चुके हैं, ये आरक्षण नहीं देना चाहते इसलिए पेपर लीक करवाते है।

डिंपल के नामांकन के दौरान रामगोपाल यादव, शिवपाल सिंह यादव समेत कई नेता मौजूद रहे। मैनपुरी लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण में मतदान होगा।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख