ताज़ा खबरें
छठे चरण में 180 दागी, 338 करोड़पतियों में सबसे अमीर नवीन जिंदल
बीजेपी वालों से गुज़ारिश है, घटना पर राजनीति न करें: स्वाति मालीवाल
शराब नीति केस में सीएम केजरीवाल को करना होगा सरेंडर: सुप्रीम कोर्ट
कोर्ट के संज्ञान में केस होने पर ईडी अरेस्ट नहीं कर सकती: सुप्रीम कोर्ट
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल

लखनऊ (जनादेश ब्यूरो): लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा सुप्रीमो मायावती ने अमेठी लोकसभा सीट पर बड़ा दांव खेला है। अमेठी में बसपा ने महज 24 घंटे में ही अपना प्रत्याशी बदल दिया है। बसपा ने रवि प्रकाश मौर्य की जगह नन्हें सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया है।

बसपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की है। बसपा ने अपनी इस लिस्ट में अमेठी से उम्मीदवार बदलते हुए नन्हें सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया है। वहीं प्रतापगढ़ सीट से प्रथमेश मिश्रा और झांसी से रवि प्रकाश कुशवाहा को टिकट दिया है।

बहुजन समाज पार्टी ने कल यानी रविवार (28 अप्रैल) की अमेठी सीट पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा की थी और आज इस सीट से प्रत्याशी को बदल दिया है। अमेठी सीट से सबसे पहले पार्टी की तरफ से रवि प्रकाश मौर्या को टिकट दिया गया था, लेकिन आज पार्टी ने पलटी मारते हुए इनका टिकट काट दिया और इनकी जगह नन्हें सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया है।

स्मृति ईरानी ने दी थी राहुल गांधी को मात

अमेठी सीट को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है। इस सीट पर कांग्रेस ने अब तक किसी भी उम्मदीवार के नाम का एलान नहीं किया है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि पार्टी की तरफ से इस सीट से राहुल गांधी को टिकट दिया जा सकता है। साल 2019 में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को मात दी थी और इस बार भी बीजेपी ने अमेठी सीट से स्मृति ईरानी को ही टिकट दिया है। राहुल इस सीट से लगातार 2004 से 2014 तक सांसद रह चुके हैं।

स्मृति ईरानी ने भरा नामांकन पत्र

यूपी की अमेठी सीट से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार (29 अप्रैल, 2024) को नामांकन दाखिल किया। स्मृति ईरानी सुबह दस बजे अमेठी सीट से गौरीगंज में स्थित बीजेपी जिला कार्यालय पहुंची और यहां से उन्होंने रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंच कर नामांकन दाखिल किया।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख