ताज़ा खबरें
अमेठी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महज 24 घंटे में ही बदला उम्मीदवार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका

उधमपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं दूर की सोचता हूं। उन्होंने शुक्रवार (12 अप्रैल, 2024) को दावा किया कि आज जम्मू-कश्मीर में सब बदल गया है। इसके लिए हम लगातार काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में कहा, ''दशकों बाद ये पहला चुनाव है, जब आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, बंद, हड़ताल, सीमा पार से गोलीबारी, ये चुनाव के मुद्दे ही नहीं हैं। तब माता वैष्णो देवी यात्रा हों या अमरनाथ यात्रा, ये सुरक्षित तरीके से कैसे हों इसको लेकर ही चिंता होती थी।''

जम्मू-कश्मीर में है गूंज-'फिर एक बार मोदी सरकार': पीएम मोदी 

उन्होंने आगे कहा, ''आज स्थिति एकदम बदल गई है। आज जम्मू-कश्मीर में विकास भी हो रहा है और विश्वास भी बढ़ रहा है। इस कारण आज जम्मू-कश्मीर के चप्पे-चप्पे से एक ही गूंज सुनाई दे रही है- फिर एक बार मोदी सरकार।'' पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव सिर्फ सांसद चुनने का नहीं है, बल्कि ये चुनाव देश में एक मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है।

उन्होंने कहा, सरकार जब मजबूत होती है, तो जमीन पर चुनौतियों के बीच भी, चुनौतियों को चुनौती देते हुए काम करके दिखाती है।

पाकिस्तान का किया जिक्र

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आप याद कीजिए कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने शाहपुर कंडी डैम को कैसे दशकों तक लटकाए रखा। जम्मू के किसानों के खेत सूखे थे, गांव अंधेरे में थे, लेकिन हमारे हक का रावी का पानी पाकिस्तान जा रहा था।

उन्होंने कहा कि मैंने किसानों को गारंटी दी थी और इसे भी पूरा करके दिखाया है। इससे कठुआ और सांबा के हजारों किसानों को फायदा हुआ है। यही नहीं इस डैम से जो बिजली पैदा होगी, वो जम्मू-कश्मीर के घरों को रोशन करेगी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख