ताज़ा खबरें
अमेठी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महज 24 घंटे में ही बदला उम्मीदवार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका

पटना (जनादेश ब्यूरो): राष्ट्रीय जनतादल (आरजेडी) ने बिहार में 22 सीटों पर उम्मीदवार का एलान किया है। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य और आरजेडी नेता रितु जायसवाल के नाम शामिल हैं। आरजेडी ने गया से सर्वजीत पासवान, नवादा से श्रवण कुमार कुशवाहा, सारण से रोहिणी आचार्य, जमुई से अर्चना रविदास, बाकां से जय प्रकाश यादव, पूर्णिया से बीमा भारती, दरभंगा से ललित यादव और सुपौल से चंद्रहास चौपाल को मैदान में उतारा है।

रोहिणी आचार्य, मीसा भारती को भी मैदान में उतारा

इसके साथ ही पालीपुत्रा से मीसा भारती, वैशाली से मुन्ना शुक्ला, औरंगाबाद से अभय कुमार कुशवाहा, हाजीपुर से शिवचंद्र राम, अररिया से शाहनवाज आलम, जहानाबाद से सुरेंद्र प्रसाद, मुंगेर से अनीता देवी महतो, उजियारपुर से आलोक कुमार महतो, सीतामढ़ी से अर्जुन राय, मधुबनी से अली अशरफ फातमी, वाल्मीकिनगर से दीपक यादव, शिवहर से रितु जायसवाल और मधेपुरा से कुमार चंद्र दीप को टिकट दिया है। बता दें कि आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने आठ यादव, छह महिला और दो मुस्लिम समुदाय के नेताओं को टिकट दिया है।

आरजेडी ने उम्मीदवारों ने नाम की सूची जारी करते हुए कहा, "पार्टी के केंद्रीय और राज्य संसदीय बोर्ड द्वारा प्रत्याशी चयन एवं निर्णय लेने के लिए अधिकृत राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर अपनी स्वीकृति दी है।"

आरजेडी की लिस्ट में पाटलीपुत्रा सीट पर मीसा भारती का मुकाबला बीजेपी के रामकृपाल यादव से होगा। सारण में रोहिणी आचार्य बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी को चुनौती देंगी। हाजीपुर सीट पर शिवचंद्र राम का मुकाबला चिराग पासवान से होगा।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख