ताज़ा खबरें
अर्धसैनिक बल की गाड़ी को नक्सलियों ने बनाया निशाना,दो जवान शहीद
नीट-यूजी परीक्षा में धांधली को लेकर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
शिक्षा व्यवस्था को सरकार ने किया माफिया-भ्रष्टाचारियों के हवाले: प्रियंका

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ जारी है। जिसमें जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, अबूझमाड़ में मुठभेड़ के दौरान 8 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है। वहीं, एक जवान घायल भी हुआ है। बता दें, यह मुठभेड़ कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच चल रही है। इसकी पुष्टि नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने की है।

आधिकारिक जानकारी मिली है कि अबूझमाड़ में चल रहे एनकाउंटर में चार जिले की पुलिस शामिल है, जो नक्सलवाद का सफाया करने के प्रयास में जॉइंट ऑपरेशन चला रही है। नारायणपुर-कोण्डागांव-कांकेर-दन्तेवाड़ा की डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी 53वीं वाहिनी का बल इस मुठभेड़ में शामिल है। सुरक्षाबल के जवान अंदरूनी क्षेत्र और मुठभेड़ स्थलों पर सर्चिंग कर रहे हैं।

बता दें बीते सात जून को दंतेवाड़ा और नारायणपुर बॉर्डर पर सर्चिंग के दौरान जवानों और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी। इस जवाबी हमले में 7 हार्डकोर नक्सली मारे गए थे।

सर्चिंग के दौरान जवानों को मारे गए नक्सलियों के पास से काफी मात्रा में गोला बारूद और हथियार भी मिले थे। यह नक्सल विरोधी अभियान सुरक्षाबलों ने उस वक्त शुरू किया था जब नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले की सीमा पर स्थित मुंगेडी और गोबेल क्षेत्र में एक गांव में कई नक्सलियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।

बता दें कि पिछले कुछ समय से छत्तीसगढ़ में पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम लगातार नक्सल विरोधी अभियान चला रही है, जिसमें इस साल अब तक 120 से ज्यादा नक्सली मारे जा चुके हैं। पिछले महीने मई में बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने बड़ी संख्या में नक्सलियों को मार गिराया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख