ताज़ा खबरें
पुंछ में वायुसेना के वाहनों पर आतंकियों ने की गोलीबारी, 5 जवान घायल
बीजेपी के हुए लवली, दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

पुंछ: जम्मू-कश्मीर के पूंछ में आतंकियों ने एक बार फिर कायराना हरकत की है। जानकारी के मुताबिक दहशतर्दों ने पुंछ के सुरनकोट में वायुसेना के वाहनों पर गोलीबारी की है। हमले को अंजाम देकर आंतकी मौके से फरार हो गए हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक हमले में पांच जवान घायल हुए हैं। जिन्हें पास के अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है।

इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू

स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स इकाई ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। वाहनों को शाहसितार के पास जनरल इलाके में एयर बेस के अंदर सुरक्षित कर लिया है।

अनंतनाग में खाई में गिरा सेना का वाहन, एक की मौत नौ घायल

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के वेरीनाग इलाके में एक वाहन के खाई में गिर जाने से एक सैन्यकर्मी की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि 19 आरआर का सेना वाहन बटागुंड वेरिनाग में सड़क से फिसलकर खाई में गिर गया।

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख से सेरिंग नामग्याल को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने इसकी आधिकारिक घोषणा की है। कारगिल जिले में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने हाजी हनीफा जान को अपना संयुक्त उम्मीदवार घोषित किया है।

एनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पहले कांग्रेस और एनसी के जम्मू-कश्मीर और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की छह में से तीन सीटें शेयर करने के फॉर्मूले के तहत चुनाव लड़ने पर सहमति व्यक्त की। जिसमें से लद्दाख सीट कांग्रेस के लिए छोड़ दी थी। इससे पहले पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता रिगज़िन ज़ोरा ने पुष्टि की थी कि नामग्याल कांग्रेस के आधिकारिक उम्मीदवार होंगे।

बीजेपी ने 23 अप्रैल को घोषित किया था अपना उम्मीदवार

इससे पहले बीजेपी ने लद्दाख से अपने वर्तमान सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल का टिकट काटकर इस बार ताशी ग्यालसन को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

जम्मू (जनादेश ब्यूरो): चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजोरी लोकसभा सीट पर मतदान की तारीख में संशोधन किया है। पहले यहां सात मई को चुनाव होना था, लेकिन अब यहां छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा।

बता दें कि अनंतनाग-राजोरी संसदीय सीट का चुनाव टालने के लिए भाजपा, अपनी पार्टी, डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी), पीपुल्स कांफ्रेंस समेत विभिन्न राजनीतिक संगठनों तथा प्रत्याशियों की ओर से दिए गए प्रत्यावेदन का चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया था। चुनाव टालने के लिए दिए गए प्रत्यावेदन में सभी ने खराब मौसम के कारण मुगल रोड के बंद होने को आधार बनाया था।

इनका कहना था कि मुगल रोड बंद होने की वजह से प्रत्याशियों को मतदाताओं तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इससे आम मतदाताओं तक निर्धारित समय में संपर्क नहीं हो पाया। प्रत्यावेदन देने वाले प्रत्याशियों का कहना था कि यह लोकसभा सीट सीमावर्ती जिले राजोरी-पुंछ तथा दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग, कुलगाम व शोपियां को मिलाकर बनाई गई है।

लेह: लद्दाख लोकसभा सीट पर भाजपा ने मंगलवार को उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। ताशी ग्यालसन को इस बार भाजपा ने लद्दाख सीट पर प्रत्याशी घोषित किया है। वर्तमान लद्दाख सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल का टिकट पार्टी की तरफ से कट गया है। जम्मू की दो सीटों के साथ ही लद्दाख पर भी भाजपा ने अपना प्रत्याशी उतार दिया है। लेकिन कश्मीर की तीन सीटों पर अब तक भाजपा ने किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

एडवोकेट ताशी ग्यालसन वर्तमान में लद्दाख पहाड़ी स्वायत्त विकास परिषद (एलएएचडीसी) लेह के अध्यक्ष हैं। इस बार संसदीय सीट के वह प्रबल दावेदार माने जा रहे थे और आखिरकार भाजपा ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है। मार्च के पहले सप्ताह में लद्दाख संसदीय सीट के लिए बुलाई गई एक अहम बैठक में आंतरिक मतदान कर तीन उम्मीदवारों के पैनल को अंतिम रूप दिया गया था।

इसमें वर्तमान सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल, एलएएचडीसी लेह अध्यक्ष ताशी ग्यालसन और चा निर्वाचन क्षेत्र के पार्षद स्टैजिन लाकपा का नाम शामिल था। इनमें से ताशी को प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख