ताज़ा खबरें
अमेठी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महज 24 घंटे में ही बदला उम्मीदवार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को केंद्र सरकार पर अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ ईडी और अन्य जांच एजेंसियों का दुरुपयोग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एक सच्चे राजनेता रहे हैं। मुझे लगता है कि नरेन्द्र मोदी भी आगे चलकर यह जरूर सोचेंगे कि वह अपने पीछे कैसी विरासत छोड़कर जा रहे हैं।

बीजेपी विरोधी दलों की जांच कर रही ईडी: उमर अब्दुल्ला

बारामुला-कुपवाड़ा संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे उमर ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जिन मामलों में जांच कर रहा है। उनमें 95 प्रतिशत उन राजनीतिक नेताओं और राजनीतिक दलों के खिलाफ हैं, जो भाजपा के विरोधी हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि प्रधानमंत्री जरूर विचार करेंगे कि वह क्या छोड़कर, क्या देकर जा रहे हैं। मुझे लगता है कि उनका लक्ष्य जवाहरलाल नेहरू से अधिक समय तक प्रधानमंत्री बने रहना है।

चुनाव बाद पूछें पीएम पद के दावेदार का नाम: उमर अब्दुल्ला

उमर ने आईएनडीआई एलांयस की तरफ से प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में किसी का नाम न लेने पर कहा कि यह सवाल चुनाव के बाद पूछा जाए तो बेहतर है। अगर गठबंधन को बहुमत मिलता है तो इस सवाल पर चर्चा होगी। अभी चिंता की बात नहीं है।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख