ताज़ा खबरें
अमेठी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महज 24 घंटे में ही बदला उम्मीदवार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका

मुंबई: मुंबई इंडियंस ने अपने घरेलू मैदान पर बेहद आसानी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हरा दिया है। आरसीबी ने पहले खेलते हुए 196 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा और ईशान किशन ने तूफानी शुरुआत दिलाई। रोहित और किशन के बीच 101 रन की बेहतरीन और ताबड़तोड़ साझेदारी हुई। ईशान किशन ने 23 गेंद में फिफ्टी पूरी की और उन्होंने 34 गेंद में 69 रन की पारी खेली।

मुंबई ने चेज़ करते हुए पहले 6 ओवर में ही 72 रन ठोक डाले थे। इस बीच रोहित ने 3 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 24 गेंद में 38 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव भी लय में वापस आ गए हैं क्योंकि उन्होंने केवल 17 गेंद में ही फिफ्टी लगा दी थी। सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 52 रन बनाए और पारी के अंत में हार्दिक पांड्या ने भी 6 गेंद में 21 रन का योगदान दिया।

मुंबई ने पहले 10 ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर 111 रन बना दिए थे। हालांकि 12वें ओवर में रीस टोप्ले ने अविश्वसनीय कैच पकड़ते हुए रोहित शर्मा को वापस पवेलियन भेजा।

मगर यहां से इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए सूर्यकुमार यादव ने आरसीबी के गेंदबाजों की अगले 2 ओवरों में जमकर कुटाई हुई, जिससे 12 ओवर समाप्त होने के बाद मुंबई 151 रन के स्कोर पर पहुंच चुकी थी। जहां टीम 10 ओवर के बाद 111 रन के स्कोर पर थी, वहीं अगले 3 ओवर में 58 रन बने, जिससे 13वें ओवर तक एमआई का स्कोर 169 पर जा पहुंचा था। मगर 14वें ओवर में सूर्यकुमार यादव आउट हो गए। आखिरी 6 ओवर में मुंबई को केवल 16 रन की जरूरत थी। इसी के साथ मुंबई ने 27 गेंद शेष रहते 7 विकेट से इस मैच को जीत लिया है।

सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन का तूफान

मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मैच में आरसीबी के गेंदबाज टिक ही नहीं पाए। एक तरफ पहले 10 ओवर में ईशान किशन ने महफिल लूटी। किशन पावरप्ले के ओवर खत्म होने से पहले ही फिफ्टी लगा चुके थे। किशन ने अपनी 69 रन की पारी में 7 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं 14वें ओवर में आउट होने से पहले सूर्यकुमार यादव ने विपक्षी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ कर रख दी थी। उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 19 गेंद की पारी में 52 रन बनाए। किशन और सूर्यकुमार की पारियों ने मुंबई इंडियंस के लिए मैच को एकतरफा बना दिया था।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख