ताज़ा खबरें
अमेठी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महज 24 घंटे में ही बदला उम्मीदवार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी विजयवाड़ा में चुनाव प्रचार के दौरान एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा फेंके गए पत्थर की चपेट में आने से घायल हो गए हैं. वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) प्रमुख मेमंथा सिद्धम (जिसका अनुवाद "हम तैयार हैं") बस यात्रा के जरिए आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार कर रहे थे। पत्थर मुख्यमंत्री की बाईं भौंह पर लगा। उनकी आंख बाल-बाल बच गई।

भीड़ का अभिवादन करते वक्‍त लगा पत्‍थर

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि पत्थर पास के एक स्कूल से फेंका गया था। वाईएसआरसीपी के एक सदस्य ने कहा, "हमला टीडीपी गठबंधन की साजिश है। टीडीपी प्रमुख और पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू की घबराहट दिख रही है।"

एक वीडियो में मुख्यमंत्री को वाहन के ऊपर खड़े होकर और सड़क के किनारे जमा भीड़ का अभिवादन करते देखा जा सकता है। इसके बाद वीडियो में वह अपनी बायीं आंख पर अपना हाथ रखते हुए नजर आ रहे हैं। उनके साथ मौजूद लोगों में से एक ने उनकी बाईं भौंह पर कपड़ा लपेटा।

उन्हें बस के अंदर डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार दिया गया और फिर उन्होंने अपना चुनाव अभियान जारी रखा।

गौरतलब है कि 13 मई को राज्य की 175 सदस्यीय आंध्र प्रदेश विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं। वाईएसआरसीपी ने 2019 में विधानसभा की 151 सीटें और 22 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। पार्टी को टीडीपी, बीजेपी और जन सेना के गठबंधन से चुनौती मिल रही है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख