ताज़ा खबरें
अमेठी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महज 24 घंटे में ही बदला उम्मीदवार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका

मुंबई (जनादेश ब्यूरो): लोकसभा चुनाव से ठीक पहले महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी नेता धैर्यशील मोहिते पाटिल ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी ने माढा लोकसभा क्षेत्र से रणजीत सिंह निंबालकर को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे नाराज धैर्यशील मोहिते पाटिल ने बीजेपी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा देने के बाद धैर्यशील मोहिते पाटिल ने पुणे में शरद पवार से मुलाकात भी की है, जिसके अफवाहों का बाजार गर्म है।

एनसीपी में शामिल हो सकते है धैर्यशील मोहिते

सूत्रों के अनुसार, मोहिते पाटिल बीजेपी के बाद अब एनसीपी शरद चंद्र पवार की पार्टी में शामिल हो सकते हैं और माढा लोकसभा उम्मीदवार के रूप में अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सांसद रंजीत निंबालकर को माढा सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया है, हालांकि सूत्रों ने कहा कि पार्टी के सहकर्मी विजयसिंह मोहिते पाटिल इस सीट से अपने भतीजे धैर्यशील मोहिते पाटिल को टिकट दिलाना चाहते थे।

बीजेपी के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने कहा, 'बीजेपी ने पहले ही रंजीतसिंह नाइक-निंबालकर को माढ़ा से अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला कर लिया है। फैसले पर पुनर्विचार का सवाल ही नहीं उठता। उम्मीदवारों की सूची को केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा मंजूरी दे दी गई थी।

“फडणवीस ने रंजीतसिंह नाइक-निंबालकर और विजयसिंह मोहिते-पाटिल दोनों से अपने मतभेदों को दूर करने और पीएम नरेंद्र मोदी को ध्यान में रखते हुए एकजुट होकर काम करने का आग्रह किया। 2024 की लोकसभा मोदी को तीसरे कार्यकाल के लिए फिर से निर्वाचित करने के लिए विकसित भारत के बारे में है, ”स्रोत ने कहा।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार भी विजयसिंह मोहिते-पाटिल को लोकसभा सीट का वादा करके अपने पाले में लाने की कोशिश कर रहे हैं, जो 2019 के चुनावों के दौरान एनसीपी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। रविवार को, विजयसिंह मोहिते-पाटिल ने माढ़ा में शरद पवार से मुलाकात की, जिसका प्रतिनिधित्व 2009 से 2014 तक राकांपा प्रमुख ने किया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख