ताज़ा खबरें
अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
हमारी पार्टी के थीम सॉन्ग पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक : आतिशी
आरएसएस हमेशा से आरक्षण की समर्थक, लोग झूठ फैला रहे: भागवत

मुंबई: मुंबई की उत्तर मध्य सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उज्ज्वल निकम को टिकट दिया है। उज्ज्वल निकम 26/11 मामले सहित कई बड़े मामलों के वकील रहे हैं। भाजपा ने पूनम महाजन का टिकट काटकर उज्ज्वल निकम को चुनाव मैदान में उतारा है। इस सीट पर काफी समय से भाजपा मंथन कर रही थी। कांग्रेस ने इस सीट पर वर्षा गायकवाड को टिकट दिया है।

कसाब की फांसी में उज्ज्वल निकम की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी

उज्ज्वल निकम आतंकवाद पर कड़ा रुख अपनाते हैं और अपनी बेबाक राय के लिए जाने जाते हैं। साथ ही वह अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। कसाब को फांसी दिलवाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही थी।

टिकट मिलने पर उज्ज्वल निकम ने कहा, "ये बात सही है कि राजनीति मेरे लिए नई है, लेकिन जिस आत्मविश्वास से बीजेपी के केंद्रीय और राज्य नेतृत्व ने जिम्मेदारी दी है, मै इसे अच्छी तरह से निभाऊंगा। हनुमान जयंती का मेरा जन्म है। मैं पॉजिटिव काम करता हूं और पॉजिटिव ही सोचता हूं। पूनम महाजन से मेरे पुराने सम्बन्ध है।

कोल्हापुर: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक के तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में शनिवार (27 अप्रैल) को एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया है। यहां कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा है कि कांग्रेस का एक ही एजेंडा है- सरकार बनाओ और नोट कमाओ। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि कांग्रेस के शहजादे ने घोषणा की है कि आपकी संपत्ति और महिलाओं के गहने और सोने चांदी की जांच करवाएंगे। आपकी कमाई को कांग्रेस उन लोगों में बांटेगी, जिनका इस पर पहला हक है। तुष्टीकरण के लिए कांग्रेस किसी भी हद तक गिर सकती है।

'तय है कि एक बार फिर, मोदी सरकार'

महाराष्ट्र के कोल्हालपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कोल्हापुर को महाराष्ट्र का फुटबॉल हब कहा जाता है। फुटबॉल यहां के स्थानीय युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय है। अगर मैं फुटबॉल की भाषा में आपसे बात करूं तो दूसरे चरण के पूरा होने के बाद, बीजेपी-एनडीए 2-0 से आगे है।

अहमदनगर: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) राज्य में 50 प्रतिशत से अधिक लोकसभा सीट जीतेगा। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीट हैं। एमवीए के घटक दलों के बीच हुए सीट-बंटवारे के अनुसार शिवसेना (यूबीटी) 21 सीट पर, कांग्रेस 17 सीट पर और राकांपा (शरदचंद्र पवार) 10 सीट पर चुनाव लड़ रही है।

ये तीनों दल विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' में शामिल हैं और राज्य एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। पवार ने यहां पत्रकारों से कहा कि कुछ सीट को लेकर ‘इंडिया' गठबंधन के सहयोगियों के बीच असहमति हो सकती है, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।

शरद पवार ने कहा कि विपक्षी दलों का ध्यान एक स्थिर सरकार प्रदान करने के लिए चुनाव जीतने पर है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीट जीतने संबंधी भाजपा के ‘अबकी बार, 400 पार' नारे को गलत बताया। पवार ने कहा, ‘‘इस चुनाव में हम महाराष्ट्र में 50 प्रतिशत से अधिक सीट जीतेंगे।''

नांदेड़ (महाराष्ट्र): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस के शहजादे को वायनाड से भी संकट दिख रहा है। जिस तरह अमेठी से भागना पड़ा है, वैसे ही वायनाड भी छोड़ना पड़ेगा। कांग्रेस नेता राहुल इस साल केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 में वह कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से चुनाव हार गए थे। उन्हें बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों हार मिली थी।

पीएम मोदी का गांधी परिवार पर हमला जारी

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कल देश में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ है। मैं वोटिंग करने वाले सभी लोगों को खासतौर पर पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं को बहुत बहुत बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि मतदान के बाद अलग-अलग लोगों ने बूथ लेवल तक का जो विश्लेषण किया और जो जानकारियां मिल रही हैं। उससे ये विश्वास पक्का हो रहा है कि पहले चरण में एनडीए के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख