ताज़ा खबरें
हड़ताल खत्म:शनिवार से काम पर लौटेंगे डॉक्टर,ओपीडी सेवाएं रहेंगी बंद
'जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा लागू नहीं होने देंगे': पीएम मोदी
जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, उमर ने पाकिस्तान को फटकारा
राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर मंत्री रवनीत बिट्टू पर एफआईआर दर्ज

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी और बसपा पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि मठाधीश और माफिया में कोई ज्यादा फर्क नहीं होता है। उन्होंने कहा कि जिसकी सोच नकारात्मक हो और जिसका दिल और दिमाग नकारात्मक हो, वह विनाश ही कर सकता है, विकास नहीं कर सकता। वहीं उन्होंने फर्जी एनकाउंटर को लेकर भी भाजपा सरकार पर सवाल खड़े किए।

अयोध्या को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाएंगे: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा "भाजपा ने इतने फर्जी एनकाउंटर किए हैं कि उत्तर प्रदेश को फर्जी एनकाउंटर की राजधानी बना दिया है। कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो यह न जानता हो कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में झूठे एनकाउंटर हो रहे हैं, हत्या की जा रही है।" वहीं अखिलेश यादव ने अयोध्या का भी जिक्र करते हुए कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि हम अपने अयोध्यावासियों को भरोसा दिलाते हैं कि 2 साल के बाद जब सरकार समाजवादियों की आएगी अयोध्या को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाएंगे।"

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा "सरकार ने किसानों को कहीं मुआवजा नहीं दिया, जो उनकी मांग थी। जब उनके लोगों के पास जमीन पहुंच गई उसके बाद अयोध्या का सर्किल रेट बढ़ा दिया गया। अधिकारी और भारतीय जनता पार्टी के लोग मिलकर के लूट में लग गए हैं। जहां लूट होगी वहां विकास नहीं होगा।"

सुल्तानपुर एनकाउंटर पर उठाए सवाल

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर एनकाउंटर पर फिर से सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर में जो घटना हुई ऐसी पहले भी हुई है, इससे पहले भी इन्हीं के नेता द्वारा वहां हत्या की गई हैं। ये पहला झूठा एनकाउंटर नही हुआ है, इससे पहले भी एनकाउंटर झूठे हुए और अब तक जितने एनकाउंटर हुए उनमें सबसे ज्यादा पीडीए परिवार के लोग मारे गए।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख