ताज़ा खबरें
अर्धसैनिक बल की गाड़ी को नक्सलियों ने बनाया निशाना,दो जवान शहीद
नीट-यूजी परीक्षा में धांधली को लेकर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
शिक्षा व्यवस्था को सरकार ने किया माफिया-भ्रष्टाचारियों के हवाले: प्रियंका

ईटानगर: पेमा खांडू एक बार फिर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे। बुधवार को राजधानी ईटानगर में हुई बैठक में खांडू को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। बैठक में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक रवि शंकर प्रसाद और तरुण चुघ भी शामिल हुए।

पूर्वोत्तर राज्य से आने वाले केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू भी वहां मौजूद थे। बाद में शाम को खांडू ने तरुण चुघ और कई विधायकों के साथ राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) केटी परनायक से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल ने खांडू और उनके मंत्रियों को शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया।

पार्टी के सभी 46 विधायकों ने किया समर्थन 

खांडू गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके बाद चुघ ने राजभवन में संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बियूराम वाहगे ने मुख्यमंत्री के रूप में खांडू के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका पार्टी के सभी 46 विधायकों ने समर्थन किया।

खांडू ने भाजपा में विश्वास जताने को लेकर लोगों का धन्यवाद किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा की सराहना करते हुए खांडू ने भाजपा में विश्वास जताने और उसे लगातार तीसरी बार सत्ता में लाने के लिए राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया। खांडू ने 19 अप्रैल के विधानसभा चुनावों में दो लोकसभा सांसदों सहित पार्टी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए उनकी कड़ी मेहनत के लिए पार्टी नेतृत्व और कार्यकर्ताओं की सराहना की।

सभी जिलों में विकासात्मक गतिविधियां शुरू

खांडू ने कहा कि मैंने राज्य के लोगों को आश्वासन दिया कि नई सरकार की टीम अरुणाचल के रूप में चुनाव घोषणापत्र को पूरा करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि सभी जिलों में विकासात्मक गतिविधियां शुरू हो।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख