ताज़ा खबरें
अमेठी-रायबरेली सीट से राहुल-प्रियंका लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव: सूत्र
अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
हमारी पार्टी के थीम सॉन्ग पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक : आतिशी
आरएसएस हमेशा से आरक्षण की समर्थक, लोग झूठ फैला रहे: भागवत

नई दिल्ली: तमिल मूवी 'अन्नपूर्णानी' को लेकर आक्रोश के बीच एक्ट्रेस नयनतारा, फिल्म के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर और नेटफ्लिक्स इंडिया की कंटेंट हेड मोनिका शेरगिल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक दक्षिणपंथी संगठन की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने भगवान राम का अपमान किया है और हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। फिल्म के जरिए 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का भी आरोप है।

नयनतारा की फिल्म 'अन्नपूर्णानी' हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। इसमें दिखाई गई कहानी पर लोगों ने आपत्ति जताई। हिंदू धर्म को ठेस पहुंचाने को लेकर सोशल मीडिया पर इस फिल्म के खिलाफ जमकर आवाजें उठीं और इसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया गया। ओमती थाने में दर्ज एफआईआर में हिंदू सेवा परिषद ने आरोप लगाया है कि फिल्म 'अन्नपूर्णानी' ने हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। सनातन धर्म का अपमान किया है। भगवान राम के खिलाफ निराधार टिप्पणियां की हैं।

क्या है आरोप?

इस फिल्म के कुछ सीन को लेकर सबसे ज्यादा विवाद है। एक सीन में दिखाया गया है कि मंदिर के पुजारी की बेटी की भूमिका निभा रही नयनतारा बिरयानी बनाने से पहले हिजाब पहनकर नमाज अदा करती हैं। यह भी दावा किया गया है कि एक सीन में नयनतारा का दोस्त उसे मीट काटने के लिए उकसाता है। वह यह भी दावा करता है कि भगवान राम और देवी सीता ने भी वनवास के दौरान मांस खाया था।

1 दिसंबर को रिलीज हुई थी फिल्म

ये फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। 29 दिसंबर से नेटफ्लिक्स पर इसकी स्ट्रीमिंग शुरू हुई। ओटीटी पर रिलीज होने के एक हफ्ते बाद से ही इस फिल्म के खिलाफ आवाजें तेज होने लगीं। लोगों ने इस फिल्म पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगाया। भारी संख्या में फिल्म के खिलाफ आवाज उठती देखकर तमाम आरोपों के बीच नेटफ्लिक्स ने आनन-फानन में नयनतारा की 'अन्नपूर्णानी' को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है।

निलेश कृष्णनन के निर्देशन में बनी फिल्म 'अन्नपूर्णानी' में नयनतारा के अलावा सत्यराज, जय और अच्युत कुमार को भी अहम किरदारों में देखा जा रहा है। इस फिल्म की कहानी एक शेफ और उसकी जिंदगी के ईर्द-गिर्द घूमती है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख