ताज़ा खबरें
अमेठी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महज 24 घंटे में ही बदला उम्मीदवार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका

मोहाली: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को हरा दिया है। सैम करन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह राजस्थान रॉयल्स ने सीजन की पांचवीं जीत दर्ज की। राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 148 रनों का लक्ष्य था। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने धीमी शुरुआत के बावजूद 19.5 ओवर में 7 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। राजस्थान रॉयल्स की जीत के हीरो शिमरन हेटमायर रहे। इस बल्लेबाज ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। शिमरन हेटमायर 10 गेंदों पर 27 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 1 चौका और 3 छक्के जड़े।

राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनर यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 28 गेंदों पर 39 रन बनाए. तनुष कोटियान ने 31 गेंदों पर 24 रनों का योगदान दिया। इस टीम के कप्तान संजू सैमसन ने 14 गेंदों पर 18 रन बनाए। जबकि ध्रुव जुरेल 11 गेंदों पर 6 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने। आखिरी ओवरों में रोवमन पॉवेल ने 5 गेंदों पर 11 रनों की अहम पारी खेली।

बहरहाल, इस तरह राजस्थान रॉयल्स ने सीजन की पांचवीं जीत दर्ज की। अब राजस्थान रॉयल्स के 6 मैचों में 10 प्वॉइंट्स हैं। इस वक्त संजू सैमसन की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है।

ऐसा रहा पंजाब किंग्स के गेंदबाजों का हाल

पंजाब किंग्स के लिए कगिसो रबाडा और सैम करन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। इन दोनों गेंदबाजों ने 2-2 विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा अर्शदीप सिंह, लियम लिविंगस्टोन और हर्षल पटेल को 1-1 कामयाबी मिली।

अब पंजाब किंग्स के 6 मैचों में 2 प्वॉइंट्स हैं। यह टीम प्वॉइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर काबिज है। हालांकि, सातवें नंबर पर काबिज मुंबई इंडियंस के भी 4 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन हार्दिक पांड्या की टीम का नेट रन रेट बेहतर है। लिहाजा, यह टीम सातवें पायदान पर है।

 

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख