ताज़ा खबरें
अमेठी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महज 24 घंटे में ही बदला उम्मीदवार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): सीबीआई ने दिल्ली शराब नीति मामले में तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को गुरुवार (11 अप्रैल, 2024) को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्टस में सूत्रों ने ये जानकारी दी गई है।

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। कोर्ट ने मंगलवार (9 अप्रैल, 2024) को ही के कविता की हिरासत 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी। उन्हें न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया गया था।

कोर्ट ने सोमवार (8 अप्रैल) को ही कविता को अंतरिम जमानत देने से मना करते हुए कहा था कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि उन्होंने गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास किया है। इसके अलावा सबूत को भी नष्ट करने की कोशिश की गई है। ऐसे में उन्हें राहत दी जाती है, तो वो ऐसा आगे भी कर सकती हैं।

दरअसल, ईडी ने आरोप लगाया है कि के कविता दिल्ली आबकारी नीति मामले में शामिल साउथ ग्रुप की सदस्य हैं। ईडी ने उन पर 100 करोड़ की रिश्वत का आरोप भी लगाया है। 

ईडी ने 100 करोड़ की रिश्वत का लगाया है आरोप

ई़डी ने कहा है कि के कविता उस साउथ ग्रुप की अहम सदस्य हैं जिन पर शराब लाइसेंस में बड़ा हिस्सा पाने के लिए दिल्ली के सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी (आप) को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है।

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल में हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने दावा किया है कि शराब नीति बनाने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार हुआ है। ईडी ने मामले में आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता करार देते हुए कहा कि इसमें पार्टी के कई नेता और मंत्री भी शामिल रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ इन तमाम आरोपों को खारिज करते हुए के कविता और आप ने कहा कि राजनीतिक बदले की भावना के तहत कार्रवाई की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया से साभार

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख