ताज़ा खबरें
नस्लीय बयान पर मचे बवाल के बाद सैम पित्रोदा ने दिया इस्तीफा
मोदी के भाषणों को लेकर आयोग के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची कांग्रेस
400 पार का नारा देने वालों की भाषा बदल गई: अखिलेश यादव
एस्ट्राजेनेका ने दुनियाभर के बाजारों से वापस मंगवाई कोरोना वैक्सीन

रांची: राजद नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार देश के संविधान को 'बदलने' और एससी, एसटी और ओबीसी श्रेणियों से 'आरक्षण छीनने' की कोशिश कर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार करने का भी आरोप लगाया। तेजस्वी ने कहा कि राजद भाजपा की ऐसी तमाम कोशिशों को नाकाम कर देगी।

राजद नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने वायदों को पूरा नहीं किया है। यह सरकार पिछले 10 वर्षों से जनता को ठग रही है। 

तेजस्वी ने कहा कि भाजपा सरकार संविधान को बदलने की साजिश रच रही है। यह सरकार आरक्षण पर भी खतरा उत्पन्न करने वाली है, इसलिए सभी मतदाता सचेत होकर मोदी सरकार को उखाड़ फेंके। इस बार भाजपा का पूरी तरह सफाया होने वाला है।

रांची (जनादेश ब्यूरो): प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 32 करोड़ रुपये से अधिक नकदी बरामद करने के बाद झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के साथ ही निजी सचिव के घरेलू सहायक को भी गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने बताया कि ईडी आज दोनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। वहीं आज दूसरे दिन भी ईडी कई लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। ईडी ने सोमवार को आलमगीर आलम के सचिव से कथित रूप से जुड़े एक घरेलू सहायक के कई परिसर की तलाशी के दौरान 35.23 करोड़ रुपये की 'बेहिसाबी' नकदी और कई आधिकारिक दस्तावेज बरामद करने का दावा किया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंत्री से जुड़े स्थान से 32 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त की गई, वहीं केंद्रीय एजेंसी ने कुछ अन्य परिसर में की गई तलाशी में अलग से तीन करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की। ईडी पिछले साल से इस मामले की जांच कर रही है और उसने राज्य ग्रामीण विकास विभाग के एक पूर्व मुख्य अभियंता को गिरफ्तार किया है।

रांची: लोकसभा चुनाव के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई जारी है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने सोमवरा (6 मई 2024) को झारखंड के रांची में बड़ी कार्रवाई करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर करीब 6 स्थानों पर रेड की। सूत्रों के मुताबिक, ईडी की ये कार्रवाई निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम और उनके करीबियों के ठिकानों पर की जा रही है।

मंत्री के पीएस के नौकर के यहां से भारी मात्रा में कैश बरामद

छापेमारी के दौरान ईडी को झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के घरेलू नौकर के घर से भारी मात्रा में कैश मिला है। सेल सिटी समेत कई जगहों पर ईडी की टीम पहुंची है। बता दें कि चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम टेंडर कमीशन घोटाले में निलंबित हैं।

एएनआई के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है। वीरेंद्र राम मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के नौकर के यहां से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई है।

रांची: झारखंड हाईकोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। हेमंत सोरेन ने अपने चाचा के श्राद्ध में शामिल होने के लिए जमानत मांगी थी। हालांकि, कोर्ट ने उन्हें पुलिस कस्टडी में रहते हुए अपने चाचा के श्राद्ध में शामिल होने की अनुमति जरूर दी है। झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन अपने चाचा के श्राद्ध में शामिल होंगे। दरअसल, उन्हें झारखंड हाईकोर्ट की तरफ से इसके लिए मंजूरी मिल गई है।

चाचा के श्राद्ध में शामिल हो सकेंगे हेमंत सोरेन

हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि हेमंत सोरेन को पुलिस कस्टडी में रहते हुए ही श्राद्ध में शामिल होना है। अदालत ने अपने आदेश में ये निर्देश भी दिया है कि श्राद्ध में शामिल होने के दौरान हेमंत सोरेन मीडिया से कोई बात नहीं करेंगे।

बता दें कि झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने अपने बड़े चाचा राजाराम सोरेन के अंतिम संस्कार शामिल होने के लिए कोर्ट में एक याचिका दी थी। लेकिन उस दौरान कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख