ताज़ा खबरें
हम गरीबों के अकाउंट में टकाटक-टकाटक पैसे डालेंगे:प्रयागराज में राहुल
'आरोपी को बचाने के लिए सड़कों पर उतर रहे आप के लोग': मालीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से हरा दिया है। टीम ने इस जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीद को बरकरार रखा है। टॉस हारकर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। दिल्ली के लिए जेक फ्रेजर मैकगर्क 50 और अभिषेक पोरेल ने तूफानी अंदाज में 65 रन बनाए। जब राजस्थान लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो यशस्वी जायसवाल पारी की दूसरी ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे। जायसवाल ने 4 रन बनाए और जोस बटलर ने 19 रनों का योगदान दिया। राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान संजू सैमसन ने बनाए। सैमसन 49 गेंदों में 119 रनों की धुआंधार पारी खेलकर दिल्ली को जीत से दूर धकेलते चले गए।

222 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स पावरप्ले ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 67 रन बना चुकी थी। अगले ओवरों में रनों की रफ्तार तेजी से आगे बढ़ी क्योंकि रियान पराग भी तूफानी अंदाज में बैटिंग कर रहे थे।

इस बीच 11वें ओवर में पराग 27 रन के स्कोर पर आउट हो गए। इस पारी के दौरान उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के लगाए। उसके बाद शुभम दुबे एक छोर से डटे रहे, वहीं संजू सैमसन लगातार गेंदबाजों की कुटाई करने में लगे थे। लेकिन संजू के आउट होने के बाद पारी बिखर गई।

राजस्थान के लिए सैमसन ने खेली 86 रनों की पारी 

दिल्ली के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान के साथ 201 रन ही बना सके। सैमसन 86 रन बनाकर आउट हुए। बटलर 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। यशस्वी 4 रन बनाकर आउट हुए। रियान पराग ने 27 रनों का योगदान दिया। शुभमन दुबे ने 25 रनों का योगदान दिया। रोवमैन पॉवेल 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

राजस्थान की पारी के दौरान दिल्ली के लिए खलील अहमद, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए। अक्षर पटेल और रसिख डार को 1-1 विकेट मिला।

दिल्ली के लिए फ्रेजर-पोरेल का शानदार प्रदर्शन 

दिल्ली ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान के साथ 221 रन बनाए। उसके लिए फ्रेजर ने 20 गेंदों में 50 रन बनाए थे। अभिषेक ने 36 गेंदों में 65 रनबनाए थे। अक्षर पटेल और ऋषभ पंत 15-15 रन बनाकर आउट हुए थे। स्टब्स ने 41 रनों की अहम पारी खेली थी। इस दौरान राजस्थान के लिए बॉलिंग करते हुए अश्विन ने 3 विकेट लिए थे। बोल्ट, संदीप और चहल को 1-1 विकेट मिला।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख