ताज़ा खबरें
पुंछ में वायुसेना के वाहनों पर आतंकियों ने की गोलीबारी, 5 जवान घायल
बीजेपी के हुए लवली, दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

टोंक (राजस्थान): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान फिर कांग्रेस के खिलाफ बरसे। हनुमान जयंती पर उन्होंने भाषण की शुरुआत ही बजरंग बली की जय के साथ की। फिर कर्नाटक का एक किस्सा भी सुनाया। आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार में हनुमान चालीसा सुन रहे व्यापारी को पीट-पीटकर लहुलूहान कर दिया गया। इनके राज में तो हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में हनुमान से लेकर मुस्लिमों को अधिकार देने की बात की। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान को लेकर घेरा। फिर कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन को भी नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि मैं आपका आभारी हूं कि आपने मुझे गदा देकर बजरंग बली की जय करने का अवसर दे दिया। मुझे शूरवीरों की धरती सवाई माधोपुर आने का मौका मिला। चुनाव के दिन है, एक-एक दिन में दो-तीन राज्यों में जाना होता है। यहां समय में थोड़ा परिवर्तन करना पड़ा। मुझे लगता है कि मेरी सभा के बाद भी यहां लोग आते रहेंगे। मैं इनमें उत्साह देख रहा हूं। उसमें एक मजबूत भारत के लिए आशीर्वाद है।

जोधपुर: जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। उचियारड़ा के खिलाफ उदयपुर की की कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। उदयपुर के की कोर्ट ने यह आदेश 16 अप्रैल 2024 को जारी किया है। इस मामले की सुनवाई 20 में 2024 को होगी।

दरअसल, रविवार को अचानक कोर्ट से जारी गिरफ्तारी वारंट की कॉपी सोशल मीडिया पर सामने आई इस कॉपी के सामने आने के बाद अलग-अलग तरह की चर्चा शुरू हो गई। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के गिरफ्तारी वारंट में सुरेश कुमार रालोती नाम के प्रार्थी ने उदयपुर विशिष्ट न्यायिक मजिस्ट्रेट एन आई एक्ट कोर्ट सात उदयपुर ने गिरनार होटल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर करण सिंह के खिलाफ चेक अनाधारण का वध धार करवाया था।

इस मामले में 16 अप्रैल को पेशी हुई थी। इस पेशी पर करण सिंह कोर्ट नही पहुंचे, जिसके बाद कोर्ट ने करण सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वार्ड जारी किया है मामले की अगली सुनवाई 20 में को होगी।

जयपुर: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। सोनिया गांधी ने कहा, ‘‘आज हमारे देश का लोकतंत्र खतरे में है। संविधान को बदलने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। यह देश सिर्फ चंद लोगों की जागीर नहीं हैं, ये देश हम सबका है। इसे हमारे पुरखों ने अपने खून से सींचा है।'' सोनिया गांधी यहां विद्याधर नगर में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा, ‘‘देश से ऊपर हो जाने की बात सपने में भी नहीं सोची जा सकती। क्या कोई देश से बड़ा हो सकता है? जो ऐसा सोचता है, देश की जनता, मेरी प्यारी बहनें, नौजवान, किसान, मजदूर, आदिवासी उसे सबक सिखा देते हैं। विपक्षी नेताओं को डराने धमकाने, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल कराने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।''

सोनिया गांधी ने कहा, ‘‘हमारा देश पिछले 10 साल से एक ऐसी सरकार के हवाले है, जिसने बेरोजगारी, महंगाई, आर्थिक संकट, असमानता व अत्याचार को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस मोदी सरकार ने जो-जो किया है वो हमारे, आपके सामने है। इसलिए यह समय हताशा से भरा हुआ है।''

कोटा: राजस्थान के कोटा में महाशिवरात्री के अवसर पर निकाली जा रही शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां करंट की चपेट में आने से 14 बच्चे झुलस गए। घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों ने तुरंत घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर्स सभी का इलाज कर रहे है।

बता दें कि घटना दोपहर को करीब 12 बजकर 30 मिनट पर कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास हुआ। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि जिस जगह से जुलूस निकाली जा रही थी वहां हाईटेंशन बिजली लाइन के तार बहुत नीचे गिरी हुई थी, जिससे सभी बच्चे चपेट में आ गए। स्थानीय लोगों के मुताबिक, बिजली विभाग की लापरवाही से इतना बड़ा हादसा हुआ है।

घटना के बाद एकाएक अफरा-तफरी मच गई। जिसे जो मिला, उसे अस्पताल लेकर दौड़ा। तत्काल बच्चों को एमबीबीएस अस्पताल ले जाया गया। वहां एक बच्चे की स्थिति नाजुक बनी हुई है। प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। हादसे की जानकारी मिलते ही मेडिकल टीम को अलर्ट कर दिया गया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख