ताज़ा खबरें
तिहाड़ जेल से रिहा हुए केजरीवाल, बोले- मैंने कहा था, जल्‍द आऊंगा
महिला पहलवानों से यौन शोषण केस में बृजभूषण के खिलाफ आरोप तय
राहुल गांधी का दावा- उत्तर प्रदेश में आ रहा इंडिया गठबंधन का तूफान
सीएम केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से एक जून तक मिली अंतरिम जमानत
दाभोलकर हत्याकांड में अदालत का फैसला- दो को उम्रकैद, तीन बरी

लखनऊ: चुनाव आयोग ने कैराना लोकसभा उप चुनाव में मतगणना में धांधली के आरोप में जांच के बाद शामली के डीएम आईएएस अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को हटाकर वेटिंग में डाल दिया है। इस मामले की शिकायत की जांच चुनाव आयोग कर रहा था। जांच के बाद आयोग के आदेश पर यूपी सरकार ने इंद्रविक्रम सिंह को हटा दिया। शासन द्वारा मंगलवार को जारी आदेश के अनुसार इंद्र विक्रम सिंह को तत्काल प्रभाव से डीएम पद छोड़कर नियुक्ति विभाग को रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए हैं।

इंद्र विक्रम सिंह के स्थान पर आईएएस अधिकारी अखिलेश सिंह को शामली का नया डीएम बनाया गया है। अखिलेश सिंह अभी तक नगर विकास विभाग में विशेष सचिव व स्थानीय निकाय निदेशालय में निदेशक पद पर तैनात थे। अखिलेश सिंह को भी तत्काल डीएम पद का चार्ज संभालने के निर्देश दिए गए हैं।

 

तीन पीसीएस अफसरों का प्रमोशन

प्रदेश सरकार ने तीन पीसीएस अधिकारियों यूपी एससी-एसटी आयोग की सचिव श्रीमती उर्मिला सोनकर, विशेष सचिव सूचना राजेंद्र प्रताप सिंह और सीडीओ बस्ती अरविंद कुमार पांडेय को उच्चतर वेतनमान से उच्चतम वेतनमान में प्रोन्नत किया गया है। इसके साथ ही इनकी ग्रेड पे 8900 रुपये से बढ़कर 10 हजार रुपये हो गई है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव मुकुल सिंहल ने मंगलवार को प्रोन्नति आदेश जारी कर दिए हैं।

पीसी श्रीवास्तव एमपी में प्रेक्षक बने

केंद्रीय चुनाव आयोग ने यूपी डेस्को के एमडी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रेक्षक नियुक्ति किया है। यूपी सरकार ने उनको तत्काल चुनाव आयोग को रिपोर्ट करने के निर्देश दिए हैं।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख