ताज़ा खबरें
लोकसभा चुनाव: 5वें चरण में राजनाथ, स्मृति, राहुल की प्रतिष्ठा दाव पर
हम गरीबों के अकाउंट में टकाटक-टकाटक पैसे डालेंगे:प्रयागराज में राहुल
'आरोपी को बचाने के लिए सड़कों पर उतर रहे आप के लोग': मालीवाल

नई दिल्ली: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने क्रू मेंबर्स के सदस्यों के साथ एक समझौता किया है। एयरलाइन की ओर से 25 क्रू सदस्यों को भेजे गए टर्मिनेशन लेटर वापस लेने पर सहमति जताई गई है। एयरलाइन के क्रू मेंबर्स ने भी अपनी हड़ताल वापस ले ली है। एयर इंडिया के क्रू मेंबर ने सैलरी, भत्ते और काम की स्थिति से जुड़ी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी थी।

क्रू मेंबर और प्रबंधन सदस्यों की मीटिंग मुख्य श्रम आयुक्त (सीएलसी) के कार्यालय में आयोजित की गई थी। बैठक में एयर इंडिया एक्प्रेस के मुख्य अधिकारी सहित चार अन्य लोग और 20 से अधिक वरिष्ठ क्रू मेंबर मौजूद थे।

एयर इंडिया एक्सप्रेस और चालक दल की बैठक के बाद भारतीय मजदूर संघ के सचिव गिरीश चंद्र आर्य ने कहा, "मुख्य श्रम आयुक्त ने हमें एयर इंडिया एक्सप्रेस संकट में सुलह की कार्यवाही के लिए बुलाया था। चालक दल के सदस्यों की सभी समस्याओं पर चर्चा की गई। 25 क्रू सदस्यों की बर्खास्तगी तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई है। सभी क्रू सदस्य तत्काल प्रभाव से ड्यूटी पर रिपोर्ट करेंगे। अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए 28 मई को फिर बैठक होगी।”

क्रू मेंबर की ओर से अचानक बीमार होने का दावा किया, जिससे लगभग 85 फ्लाइट रद्द कर दी गई। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बुधवार (8 मई) को असुविधा के लिए माफी मांगी थी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस मामले को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। इस समस्या का तुरंत समाधान करने का आग्रह किया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख