ताज़ा खबरें
लोकसभा चुनाव: 5वें चरण में राजनाथ, स्मृति, राहुल की प्रतिष्ठा दाव पर
हम गरीबों के अकाउंट में टकाटक-टकाटक पैसे डालेंगे:प्रयागराज में राहुल
'आरोपी को बचाने के लिए सड़कों पर उतर रहे आप के लोग': मालीवाल

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल को चेतावनी देते हुए कहा कि "अगर वो राफा में गए तो मैं उन्हें हमले के उन हथियारों की सप्लाई नहीं करूंगा, जिनका उपयोग राफा से निपटने के लिए ऐतिहासिक रूप से किया गया है।" राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को कहा कि वो उन आक्रामक हथियारों की आपूर्त नहीं करेंगे, जिनका इस्तेमाल इज़रायल, गाजा में हमास के आखिरी प्रमुख के गढ़ राफा पर चौतरफा हमला करने के लिए कर सकता है, क्योंकि उन्हें वहां शरण लिए हुए 1 मिलियन से अधिक नागरिकों की भलाई की चिंता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इजराइल को दी चेतावनी

सीएनएन को दिए गए एक इंटरव्यू में जो बाइडेन ने कहा कि "संयुक्त राष्ट्र, इजरायल की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और आयरन डोम रॉकेट इंटरसेप्टर और अन्य रक्षात्मक हथियारों की आपूर्ति करेगा, लेकिन अगर इजरायल राफा में जाता है तो हम हथियारों की आपूर्ति नहीं करेंगे।" अमेरिका ने ऐतिहासिक रूप से इज़राइल को भारी मात्रा में सैन्य सहायता प्रदान की है।

राफा में क्यों हमले की तैयारी कर रहा है इजरायल

इजरायल 7 अक्टूबर को हुए हमलों का हमास को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। गाजा के दूसरे इलाकों में तबाही मचाने के बाद अब इजरायली सेना दक्षिणी गाजा के राफा शहर में घुस चुकी है। यहां वह बड़े स्तर पर सैन्य ऑपरेशन चलाने की तैयारी कर रही है। हालांकि इजरायली डिफेंस फोर्स का कहना है कि पूर्वी राफा में पिन पॉइंटेड इनफॉर्मेशन के आधार पर लिमिटेड ऑपरेशन किया जाएगा।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख