ताज़ा खबरें
भारत ने अमेरिकी सरकार की धार्मिक स्वतंत्रता वाली रिपोर्ट की अस्वीकार
इंडिया गठबंधन 300 लोकसभा सीटें जीतेगा - उद्धव ठाकरे का दावा
रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा लड़ेंगे चुनाव
बीजेपी ने कैसरगंज से बृज भूषण सिंह के बेटे करण भूषण को उतारा
डीसीडब्ल्यू की 223 नियुक्तियां उपराज्यपाल ने तत्काल प्रभाव से रद्द कीं

गुवाहाटी (जनादेश ब्यूरो): लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। उससे पहले चुनाव प्रचार में लगी पार्टियां एक दूसरे पर बयानों की बौछार कर रही हैं। इसी क्रम में असम के गुवाहाटी में अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति पैदा करना चाहती है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग उत्तर प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं।

फेक वीडियो के जरिए चुनाव लड़ रही है कांग्रेस: शाह 

उन्होंने कहा, "उनकी हताशा और निराशा इस कदर पहुंच चुकी है कि फेक वीडियो बना रहे हैं। जब से राहुल गांधी ने पार्टी की कमान संभाली है, पार्टी का स्तर नीचे ले जा रहे हैं। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनाव भी लड़ेंगें या नहीं, पता नहीं, ये लोग यूपी छोडकर भाग गए हैं। ये लोग चुनाव लड़ने को लेकर कंफ्यूज हैं। फेक वीडियो के जरिए चुनाव लड़ रहे हैं और मुख्यमंत्री फेक वीडियो शोयर कर रहे हैं।

वहीं, आरक्षण के मुद्दे पर अमित शाह ने कहा, "एससी/एसटी, ओबीसी के आरक्षण पर किसी राजनीतिक दल में अगर डाका डाला है, तो वो कांग्रेस पार्टी ने डाला है।

बारपेटा (जनादेश ब्यूरो): कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने असम के बारपेटा में एक चुनावी सभी को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। खड़गे ने कहा कि आज हम देश में गेहूं, चावल और दालों की मात्रा का उत्पादन कर रहे हैं। इंदिरा और नेहरू के कारण ही देश में हरित क्रांति और श्वेत क्रांति आई।

खड़गे ने नेहरू-इंदिरा का जिक्र कर मोदी पर साधा निशाना

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'बीजेपी विज्ञापन देती है और कहती है कि पीएम मोदी ही एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं, जो सिर्फ गरीबों की मदद के लिए पैदा हुए हैं। एक ऐसे देश में जहां चावल और गेहूं का उत्पादन पर्याप्त नहीं था और हमें अमेरिका से आयात करना था। आज हम गेहूं, चावल और दालों की मात्रा का उत्पादन कर रहे हैं, जो देश के लोगों के लिए भोजन के लिए पर्याप्त हैं। यह सब कांग्रेस, पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के कारण हुआ है।'' खड़गे ने आगे कहा कि जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के कारण ही देश में हरित क्रांति और श्वेत क्रांति आई।

गुवाहाटी (जनादेश ब्यूरो): वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दावा किया कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा उस सबसे पुरानी पार्टी के बिना "कहीं नहीं होते" जिसने राज्य में अपने शासन के दौरान उन्हें "पहचान और पद" दिया था।

सरमा “भाजपा की वॉशिंग मशीन” में पहुंचने वाले पहले थे: जयराम

कांग्रेस महासचिव ने यहां एक साक्षात्कार में दावा किया कि सरमा सबसे पुरानी पार्टी में से एक थे, जिन्होंने सत्ता खोने के बाद सबसे पुरानी पार्टी छोड़ दी और “भाजपा की वॉशिंग मशीन” में शामिल हो गए। उन्होंने कहा, “पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के कार्यकाल के दौरान कांग्रेस ने उन्हें अधिकार और जिम्मेदारी के साथ-साथ पहचान और पद दिया। लेकिन उन्होंने पार्टी को उस समय धोखा देने का फैसला किया जब वह सत्ता में नहीं थी। बड़े दुख की बात है कि जिन्हें जिम्मेदार पद दिया गया, वे अवसरवादी निकल आए। लेकिन इससे हमारा आत्मविश्वास नहीं टूटा है।''

राज्यसभा सांसद ने कहा, "अवसरवादियों" का कांग्रेस छोड़ना वास्तव में पार्टी के पक्ष में काम करता है, जिससे वैचारिक रूप से प्रतिबद्ध युवाओं के लिए रास्ता बनता है।

गुवाहाटी/कोलकाता: इस समय मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिल रहा है। देश के कई हिस्सों में जहां लोग तेज धूप से परेशान हैं, वहीं कई जगहों पर भारी बारिश से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच, आज पश्चिम बंगाल समेत पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में हुई भारी बारिश और तूफान ने वहां तबाही वाला मंजर ला दिया है। अचानक हुई तेज बारिश-तूफान और ओलावृष्टि से असम में जहां लोगों के घरों, फसलों को नुकसान पहुंचा है।

गुवाहाटी एयरपोर्ट के फोरकोर्ट एरिया में छत का एक हिस्सा टूटा

वहीं, गुवाहाटी में स्थित गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर भी पानी भर गया है। एयरपोर्ट के अंदर आई बाढ़ के कारण वहां दीवारों, छतों को भारी नुकसान पहुंचा है। इसके खौफनाक वीडियो भी सामने आए हैं। दूसरी ओर पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में चार लोगों की मौत हो गई और कम से कम 70 लोग घायल हो गए।

गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बारे में वहां के सीएओ उत्पल बरुआ ने बताया कि भारी बारिश और तूफान के कारण एक पेड़ उखड़ गया है, जिससे टर्मिनल तक लोगों और ईंधन की आपूर्ति में बाधा आई है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख