ताज़ा खबरें
रोहित वेमुला दलित नहीं था- तेलंगाना पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट की दाखिल
केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट 7 मई को करेगा सुनवाई
भारत ने अमेरिकी सरकार की धार्मिक स्वतंत्रता वाली रिपोर्ट की अस्वीकार
इंडिया गठबंधन 300 लोकसभा सीटें जीतेगा - उद्धव ठाकरे का दावा
रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया था कि जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है। वहीं आप ने कहा था कि सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल भी बढ़ गया है। अब आप के इन आरोपों पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और इस साजिश के पीछे किसका निर्देश है, वह भी पता लगना चाहिए।

सपा मुखिया बोले- साज़िश के पीछे के निर्देश का खुलासा हो

अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा-"दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपने उत्तम स्वास्थ्य का मौलिक अधिकार है। ये समाचार अविश्वसनीय है कि जेल में उनकी बढ़ती शुगर को नियंत्रित करने के लिए इन्सुलिन देने से मना किया जा रहा है। इस समाचार का तत्काल उच्च स्तरीय संज्ञान लिया जाए और पता किया जाए कि इस साज़िश के पीछे किसके निर्देश हैं।" आप ने कहा है कि जानबूझकर सीएम केजरीवाल की जान खतरे में डाली जा रही है। 300 शुगर लेवल पर इंसुलिन क्यों नहीं दी जा रही है।

एलजी को दी गई रिपोर्ट में तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अपना इलाज तेलंगाना के एक प्राइवेट डॉक्टर से करवा रहे थे। अरविंद केजरीवाल ने इंसुलिन लेनी छोड़ रखी थी और सिर्फ दवाई ले रहे थे। एम्स के डॉक्टर ने आम, केला फ्राइड खाना और मीठे के लिये मना किया है।

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने दावा किया था कि सीएम केजरीवाल को जेल में मिल रहे घर के भोजन को कथित रूप से रोककर और उन्हें इंसुलिन न देकर उनकी जान लेने का बड़ा षडयंत्र रचा जा रहा है। वहीं बीजेपी ने इसे पूरी तरह से झूठा बताकर खारिज कर दिया है। बता दें कि सीएम केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख