ताज़ा खबरें
स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी,जांच में कुछ नहीं मिला: पुलिस
मैंने कोई वीडियो शेयर नहीं किया- फेक वीडियो केस पर सीएम रेवंत रेड्डी
कोविशील्ड वैक्सीन के दुष्प्रभाव की जांच हो-सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
दिल्ली कांग्रेस को झटका,नसीब सिंह और नीरज बसोया ने दिया इस्तीफा
हमारी सहानुभूति उनके साथ जिन्होंने अपनों को खोया है : एस्ट्राजेनेका
अगर भाजपा सत्ता में लौटी, तो संविधान को फाड़ कर फेंक देगी: राहुल

कोलकाता (जनादेश ब्यूरो): पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में रामनवमी के मौके पर शोभायात्रा पर हुए हमले को लेकर सियासत गरमा गई है। बीजेपी ने शोभायात्रा पर हुई पत्थरबाजी को लेकर पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस को चिट्ठी लिखी है। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने गवर्नर को लिखे पत्र में कहा है कि शोभायात्रा पर पथराव की जांच 'नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी' (एनआईए) से करवाई जाए। इस मुद्दे पर उन्होंने राज्य की टीएमसी सरकार को भी घेरा है।

'बंगाल में हर त्योहार पर पत्थरबाजी': सुवेंदु अधिकारी

सुवेंदु अधिकारी ने चिट्ठी में लिखा है, "मैं आपको (गवर्नर) पश्चिम बंगाल की खराब हो रही कानून-व्यवस्था से अवगत कराना चाहता हूं। बंगाल में अपना त्योहार मना रहे हिंदुओं पर हमला कर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। राज्य में धार्मिक त्योहार मना रहे हिंदुओं पर पथराव, बम फेंकना प्रमुख आम घटना होती जा रही है। 2023 में भी इस तरह की घटना देखने को मिली और इस साल भी मुर्शिदाबाद में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई है।"

बंगाल गवर्नर से हुई मुर्शिदाबाद दौरा करने की गुजारिश

बीजेपी नेता ने आगे कहा, "मुर्शिदाबाद में एक खास समुदाय के जरिए हमला किया गया। वहां मौजूद पुलिस ने एक्शन लेने के बजाय शोभायात्रा पर ही आंसू गैस के गोले दागे, ताकि आरोपियों को बचाया जा सके। मैं आपसे (गवर्नर) गुजारिश करता हूं कि आप प्रभावित इलाकों का दौरा करें और वहां मौजूद तनाव को समझें। मैं इस बात का भी अनुरोध करता हूं कि तत्काल इस मामले की जांच एनआईए से करवाई जाए, क्योंकि शोभायात्रा पर पथराव के साथ-साथ बम भी फेंके गए।"

इलाके में लागू की गई धारा 144

दरअसल, रामनवमी के मौके निकाली गई शोभायात्रा पर मुर्शिदाबाद के शक्तिपुर इलाके में पथराव किया गया। जिसमें 20 लोग घायल हो गए। छतों पर से शोभायात्रा पर पथराव किया गया। शोभायात्रा के दौरान धमाका भी हुआ, जिसमें एक महिला घायल हो गई। पुलिस अभी ये पता लगा रही है कि ये बम धमाका ही था या फिर किसी और वजह से ब्लास्ट हुआ। फिलहाल एहतियात के तौर पर इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस घटना को लेकर बीजेपी और टीएमसी आमने-सामने हैं।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख