ताज़ा खबरें

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी है। सीएम केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक अंतरिम जमानत दी है। वहीं सीएम केजरीवाल को मिली जमानत पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सीएम केजरीवाल की जमानत को सत्य की एक और जीत बताया है।

‘इंडिया गठबंधन’ दुख-दर्द देने वाले राज से मुक्ति दिलवाने जा रहा है

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा- "दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत सत्य की एक और जीत है। ‘इंडिया गठबंधन’ की शक्ति और एकजुटता भाजपा के दुख-दर्द देनेवाले राज से भारत की जनता को मुक्ति दिलवाने जा रहा है। एकजुट होकर मतदान का संकल्प लें!" वहीं सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत के बाद सीएम केजरीवाल शुक्रवार की देर शाम ही तिहाड़ जेल से बाहर आ गए और अपने घर पहुंच गए हैं।

वहीं दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने से सत्य की जीत के साथ-साथ लोकतंत्र की जीत हुई है। इस फैसले से देश के संविधान की विजय हुई है। आतिशी ने आगे कहा कि जब-जब हमारे देश में लोकतंत्र और संविधान खतरे में आया है, तब-तब सुप्रीम कोर्ट ने आगे आकर उसे बचाया है। सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को न सिर्फ अंतरिम जमानत दी है बल्कि उन्हें इस चुनाव में प्रचार करने की भी छूट दी है। आज हमारे देश में तानाशाही सरकार है। यह सरकार लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रही है। इस तानाशाही का अंत इस चुनाव में होने जा रहा है।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पीएमएलए के मामले में किसी को महीनों-महीनों तक जेल में रखना आसान होता है। लेकिन, केजरीवाल को 40 दिन के अंदर जमानत मिलना ये किसी चमत्कार से कम नहीं है। यह ऊपर वाले का इशारा है कि जो भारत में चल रहा है, उसमें बदलाव आना जरूरी है। यह अपने भक्त के लिए बजरंगबली जी का आशीर्वाद है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख