ताज़ा खबरें

नई दिल्ली: दिल्ली और एनसीआर के कई स्कूलों में बुधवार सुबह बम होने की कॉल मिली है। जानकारी के मुताबिक, मयूर विहार फेज 1 के मदर मेरी स्कूल में ईमेल के जरिए बम होने की जानकारी मिली है। इसके बाद स्कूल परिसर को खाली कराया गया।

नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल में भी बम होने की कॉल मिली है। ईमेल के जरिए यहां भी बम की जानकारी मिली है। संस्कृति दिल्ली के सबसे हाई प्रोफाइल स्कूलों में से एक है। बम होने की जानकारी मिलने के बाद स्कूल के परिसर को खाली कर दिया है। इसके अलावा डीपीएस द्वारका में भी बम का ईमेल मिला है। डीसीपी द्वारका अंकित सिंह ने कहा है कि जांच की जा रही है। पुलिस की टीम सर्च कर रही है। यह मेल रात के वक्त स्कूल को आया था।

केवल इन तीन स्कूलों ही नहीं बल्कि इसके बाद दिल्ली एनसीआर के 5 अन्य स्कूलों में भी इसी तरह बम होने के ईमेल मिले हैं। जानकारी के मुताबिक मदर मेरी स्कूल में बच्चों की परीक्षा चल रही थी, लेकिन बम मिलने की जानकारी के बाद परीक्षा को बीच में ही रुकवा दिया गया।

स्कूल ने आपातकाल घोषित करते हुए सभी बच्चों को तुरंत घर भेज दिया।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कहा है कि कई स्कूलों को इस तरह का मेल आया है। जिसमें कहा गया है कि स्कूल परिसर में बम है। हालांकि, अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ संदिग्ध नहीं मिला है और पुलिस सभी जगहों पर जांच कर रही है।

नोएडा के सेक्टर 30 में स्थित एक स्कूल में भी बम की धमकी मिलने के बाद बच्चों को वापस घर भेज दिया गया है। स्कूल की जांच के लिए यूपी पुलिस मौके पर पहुंच गई है। फायर टेंडर की गाड़ी भी स्कूल के बाहर मौजूद है।

पुलिस ने कहा, "यह एक शरारत है, दहशत फैलाने के लिए इतने बड़े पैमाने पर सभी स्कूलों को एक मेल भेजा गया है। साइबर सेल यूनिट भी ईमेल और आईपी एड्रेस का पता लगाने की कोशिश कर रही है।"

गौरतलब है कि फरवरी में, आरके पुरम में दिल्ली पुलिस स्कूल में इसी तरह की बम की धमकी मिली थी, जो बाद में अफवाह निकली थी।

चाचा नेहरू अस्पताल में भी बम होने का मिला था मेल

बता दें कि दिल्ली के गांधी नगर में स्थिति चाचा नेहरू अस्पताल में भी इससे पहले मंगलवार को बम होने का ईमेल मिला था। ईमेल मिलते ही पुलिस को इसकी जानकारी दी गई थी। जिसके बाद अस्पताल परिसर को पूरी तरह से खाली करा लिया गया था और पुलिस द्वारा परिसर की जांच की गई थी। हालांकि, पुलिस को अस्पताल में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख