ताज़ा खबरें

मुंबई (जनादेश ब्यूरो): मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने मंगलवार (30 अप्रैल) को दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट पर भायखला से विधायक यामिनी यशवंत जाधव की उम्मीदवारी पर मुहर लगाई है। यामिनी जाधव का मुकाबला उद्धव ठाकरे गुट के अरविंद सावंत से होगा। पांचवें चरण में महाराष्ट्र की 13 लोकसभा सीटों पर मतदाना होना है। जिसमें साउथ मुंबई सीट समेत मुंबई की सभी लोकसभा सीटें शामिल हैं। यहां पर 20 मई को वोटिंग होगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई है। वहीं उम्मीदवार 6 मई तक अपना नाम वापस ले सकते हैं।

इससे पहले मंगलवार को शिवसेना ने मुंबई नॉर्थ वेस्ट सीट से रविंद्र वायकर को मैदान में उतारा। इस सीट पर वायकर मुकाबला उद्धव ठाकरे की पार्टी के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर से होगा। उद्धव ठाकरे गुट मुंबई में चार सीट पर चुनाव लड़ रहा है। तीन सीट पर उसका मुकाबला सीएम शिंदे की शिवसेना से है। जबकि मुंबई नॉर्थ ईस्ट लोकसभा सीट पर उद्धव ठाकरे गुट का मुकाबला बीजेपी से है। इस सीट पर बीजेपी के मिहिर कोटेचा के सामने उद्धव ठाकरे गुट यानि शिवसेना (यूबीटी) ने संजय दीना पाटिल को चुनाव मैदान में उतारा है।

मुंबई की 6 लोकसभा सीटें पर किस पार्टी के कौन?

मुंबई दक्षिण
एमवीए - अरविंद सावंत , शिवसेना (यूबीटी)
महायुति - यामिनी जाधव, (शिवसेना शिंदे)

मुंबई साउथ सेंट्रल

एमवीए - अनिल देसाई , शिवसेना (यूबीटी)

महायुति - राहुल शेवाले , (शिवसेना शिंदे)

मुंबई उत्तर मध्य

एमवीए - वर्षा गायकवाड़ , कांग्रेस

महायुति - उज्ज्वल निकम , बीजेपी

मुंबई नॉर्थ ईस्ट

एमवीए - संजय दीना पाटिल, शिवसेना (यूबीटी)

महायुति - मिहिर कोटेचा, बीजेपी

मुंबई उत्तर पश्चिम

एमवीए - अमोल कीर्तिकर, शिवसेना (यूबीटी)

महायुति - रवींद्र वायकर, शिवसेना शिंदे

मुंबई उत्तर

एमवीए - अभी घोषित नहीं- कांग्रेस

महायुति - केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, बीजेपी

पांचवें चरण में इन सीटों पर होगी वोटिंग

महाराष्ट्र में पांचवें चरण में धुले, डिंडोरी, नाशिक, पालघर, भिवंडी,, कल्याणा, ठाणे, मुंबई नॉर्थ, मुंबई नॉर्थ वेस्ट, मुंबई नॉर्थ ईस्ट, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल, मुंबई साउथ सेंट्रल और मुंबई साउथ लोकसभा सीट पर मतदान होगा।

 

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख