ताज़ा खबरें
हम संविधान बदलने का पाप करने के लिए पैदा नहीं हुए: पीएम नरेंद्र मोदी
राहुल और प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली से लड़ें चुनाव: सोनिया गांधी
स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी,जांच में कुछ नहीं मिला: पुलिस
मैंने कोई वीडियो शेयर नहीं किया- फेक वीडियो केस पर सीएम रेवंत रेड्डी
कोविशील्ड वैक्सीन के दुष्प्रभाव की जांच हो-सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
दिल्ली कांग्रेस को झटका,नसीब सिंह और नीरज बसोया ने दिया इस्तीफा
हमारी सहानुभूति उनके साथ जिन्होंने अपनों को खोया है : एस्ट्राजेनेका

नई दिल्ली: रोहित शर्मा उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो 2008 से ही इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। वीरवार को खेला गया मुंबई इंडियंस बनाम पंजाब किंग्स मुकाबला 'हिटमैन' के आईपीएल करियर का 250वां मैच रहा। रोहित अब इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 250 या उससे अधिक मैच खेलने वाले केवल दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे ज्यादा मैच केवल महेंद्र सिंह धोनी ने खेले हैं, जो आज तक 256 मुकाबलों में खेल चुके हैं। अपने 250वें मैच में रोहित शर्मा ने एक और ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है क्योंकि उन्होंने आईपीएल में 6,500 रन पूरे कर लिए हैं। रोहित ने पंजाब के खिलाफ 25 गेंद में 36 रन की पारी खेली और पारी में 28 रन बनाते ही उन्होंने आईपीएल में 6,500 रन पूरे कर लिए थे।

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 6,500 रन बनाने का रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम है। वॉर्नर ने आईपीएल 2024 में ही यह कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने 179वें मैच में साढ़े 6 हजार रन पूरे किए थे। मगर रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे धीमी गति से 6,500 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने हैं।

उन्होंने यह उपलब्धि अपने 250वें मैच में हासिल की है। उनसे पहले शिखर धवन ने आईपीएल के 212वें में इतने रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली ने यह कीर्तिमान अपने करियर के 220वें मुकाबले में हासिल किया था।

आईपीएल में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

रोहित शर्मा आईपीएल में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। रोहित ने आज तक 250 मैचों में 6,508 रन बनाए हैं, जिनमें 2 शतक और 42 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। इस सूची में उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं, जिनके नाम अभी 182 आईपीएल मैचों में 6,563 रन हैं। शिखर धवन अभी 6,769 रन के साथ दूसरे नंबर पर विराजमान हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली हैं, जो अभी तक 244 मैचों में 7,624 रन बना चुके हैं।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख