ताज़ा खबरें
पीएम मोदी के हाथ से धीरे-धीरे फिसल रहा लोकसभा चुनाव:राहुल गांधी
एयर इंडिया एक्सप्रेस ने किया समझौता,25 क्रू मेंबर्स की बर्खास्तगी रद्द
आंध्र में सीएम जगन मोहन और चंद्रबाबू नायडू के बीच कड़ा मुकाबला
संविधान के दो अनुच्छेद खत्म करके आरक्षण छीनेगी भाजपा: आरजेडी
समाज के लिए अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ता रहूंगा: आकाश

श्रीनगर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने आज केंद्र शासित प्रदेश में कृषि अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए लगभग 5,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया है। प्रधानमंत्री ने 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम के दौरान श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में सार्वजनिक सभा को संबोधित भी किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि ''धरती पर स्वर्ग आने की अनुभूति शब्दों से परे है। श्रीनगर के अद्भुत लोगों के बीच आकर बहुत उत्साहित हूं। ये नया जम्मू-कश्मीर है, जिसका लंबे समय से इंतजार था।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज समर्पित की जा रहीं विकास परियोजनाएं जम्मू-कश्मीर के विकास को बढ़ावा देंगी। जम्मू-कश्मीर भारत का मस्तक है। जम्मू-कश्मीर अपने आप में ही इतना बड़ा ब्रांड है। पीएम ने जनता को संबोधित करते हुए आगे कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित जम्मू-कश्मीर प्राथमिकता है। विकास की शक्ति, पर्यटन की संभावनाएं, किसानों का सामर्थ्य और जम्मू-कश्मीर के युवाओं का नेतृत्व। विकसित जम्मू-कश्मीर के निर्माण का रास्ता यहीं से निकेलगा। श्रीनगर अब भारत के पर्यटन उद्योग का केंद्र है।

पीएम ने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर आज खुलकर सांस ले रहा है। मैं रमजान के आगामी पवित्र महीने और महाशिवरात्रि की अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं।

पीएम ने शिल्पकारों से मुलाकात की

गुरुवार को अपने श्रीनगर दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक प्रदर्शनी में स्थानीय उद्यमियों और शिल्पकारों से मुलाकात भी की। स्थानीय लोगों के साथ बातचीत के बाद प्रधानमंत्री 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बख्शी स्टेडियम पहुंचे। उन्हें उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सम्मानित किया।

बता दें अनुच्छेद 370 को निरस्त किये जाने के बाद प्रधानमंत्री का कश्मीर घाटी का यह पहला दौरा है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख