ताज़ा खबरें
रोहित वेमुला दलित नहीं था- तेलंगाना पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट की दाखिल
केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट 7 मई को करेगा सुनवाई
भारत ने अमेरिकी सरकार की धार्मिक स्वतंत्रता वाली रिपोर्ट की अस्वीकार
इंडिया गठबंधन 300 लोकसभा सीटें जीतेगा - उद्धव ठाकरे का दावा
रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। पार्टी ने ओडिशा की तीन और पश्चिम बंगाल की एक सीट के लिए उम्मदवारों के नाम का एलान किया है। पार्टी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में आयोजित केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा चुनाव, 2024 के लिए ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई।"

पार्टी ने ओडिशा की संभलपुर सीट से दुलाल चंद्र प्रधान को, क्योंझर सीट से बिनोद बिहारी नायक, अस्का सीट से दबकांत शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। ओडिशा के क्योंझर सीट से पार्टी ने मोहन हेमब्राम की जगह बिनोद बिहारी नायक को टिकट दिया है।

पश्चिम बंगाल की कांथी सीट से कांग्रेस ने उर्बशी भट्टाचार्य को टिकट दिया है। कांथी सीट से तृणमूल कांग्रेस ने उत्तम बरिक को टिकट दिया है। वहीं इस सीट पर बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी को चुनावी मैदान में उतारा है।

ओडिशा के संबलपुर सीट से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट पर बीजेडी ने प्रणब प्रकाश दास को टिकट देकर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है।

ओडिशा का क्योंझर लोकसभा सीट अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित है। यहां से बीजेडी ने धनुर्जय सिद्दू को और बीजेपी ने मोहन चरण माझी को चुनावी मैदान में उतारा है। अस्का लोकसभा सीट से बीजेडी ने रंजीता साहू को टिकट दिया है।

जानें किसे कहां से मिला टिकट

राज्य- लोकसभा सीट- उम्मीदवार

ओडिशा- संभलपुर- दुलाल चंद्र प्रधान

ओडिशा- क्योंझर- बिनोद बिहारी नायक

ओडिशा- अस्का- दबकांत शर्मा

पश्चिम बंगाल- कांथी- उर्बशी भट्टाचार्य

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख