ताज़ा खबरें
मोदी को पता चल गया, चुनाव के बाद 'बाय-बाय' होने जा रहा है: राहुल

चेन्नई: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को चेपॉक स्टेडियम में हुए मैच में 7 विकेट से हरा दिया है। जॉनी बेयरस्टो और राइली रूसो की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत पंजाब ने इस मैच को 13 गेंद शेष रहते जीत लिया है। चेन्नई ने पहले खेलते हुए ऋतुराज गायकवाड़ की दमदार फिफ्टी की बदौलत 162 रन बनाए थे। जब पंजाब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो प्रभसिमरन जल्दी अपना विकेट गंवा बैठे, जिन्होंने 13 रन बनाए। दूसरी ओर जॉनी बेयरस्टो आज किसी को बख्शने के मूड में नहीं थे क्योंकि उन्होंने 30 गेंद में 46 रन ठोक डाले, जिनमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। बेयरस्टो के आउट होने के बाद रूसो की तूफानी पारी ने चेन्नई की गेंदबाजी को बेबस कर दिया था। रूसो ने 5 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 23 गेंद में 43 रन बनाए।

पंजाब किंग्स पावरप्ले ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना चुकी थी। बेयरस्टो की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने पंजाब की जीत की नींव रख दी थी। हालांकि राइली रूसो भी फिफ्टी नहीं लगा पाए, लेकिन 15 ओवर समाप्त होने तक टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए थे।

पंजाब किंग्स को अब भी 5 ओवरों में जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी। अगले 2 ओवरों में 20 रन आए, जिससे पंजाब का स्कोर 18 ओवरों के बाद 155 रन हो गया था। पंजाब को अब जीत के लिए 18 गेंद में केवल 8 रन चाहिए थे। शशांक सिंह ने 26 गेंद में 25 और सैम कर्रन ने 20 गेंद में 26 रन की पारी खेली। उनके बीच 50 रन की साझेदारी ने पंजाब की जीत सुनिश्चित की। इसी के साथ पंजाब किंग्स ने अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जीवंत रखा है। बता दें कि सीएसके की पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी जीत अप्रैल 2021 में आई थी। उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स को पंजाब के हाथों लगातार 5 हार झेलनी पड़ी हैं।

सीएसके की गेंदबाजों का निकला दम

दीपक चाहर पहले ओवर में 2 गेंद फेंकने के बाद चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए थे। उनके जाने से जैसे चेन्नई की गेंदबाजी को झटका लगा क्योंकि जॉनी बेयरस्टो ने अपने विपक्षी गेंदबाजों पर दबदबा बना लिया था। शार्दूल ठाकुर और रिचर्ड ग्लीसन ने एक-एक विकेट लिया। शिवम दुबे ने आईपीएल 2024 में पहली बार गेंदबाजी की और उन्होंने पहले ही ओवर में जॉनी बेयरस्टो के रूप में विकेट भी झटका। इस बीच मुस्तफिजुर रहमान ने शशांक सिंह के खिलाफ मेडन ओवर करते हुए सबको हैरान कर दिया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख