ताज़ा खबरें
एयर इंडिया एक्सप्रेस ने किया समझौता,25 क्रू मेंबर्स की बर्खास्तगी रद्द
आंध्र में सीएम जगन मोहन और चंद्रबाबू नायडू के बीच कड़ा मुकाबला
संविधान के दो अनुच्छेद खत्म करके आरक्षण छीनेगी भाजपा: आरजेडी
समाज के लिए अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ता रहूंगा: आकाश

जयपुर: राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हरा दिया है। एमआई ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 179 रन बनाए थे। मुंबई के लिए तिलक वर्मा और निहाल वढेरा ने शानदार पारियां खेलीं। लक्ष्य का पीछा करने आई राजस्थान की टीम ने लाजवाब शुरुआत की। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने पावरप्ले ओवरों में ही टीम का स्कोर 60 के पार पहुंचा दिया था। मुकाबला बारिश से भी प्रभावित हुआ, लेकिन आरआर के बल्लेबाजों पर कोई असर नहीं पड़ा। जोस बटलर ने 25 गेंद में 35 रन की पारी खेली, लेकिन सबसे ज्यादा प्रभावित जायसवाल ने किया। उन्होंने आईपीएल 2024 में पहली बार 50 का आंकड़ा पार किया, जिसे उन्होंने शतक में तब्दील कर दिया है। जायसवाल ने 60 गेंद में 104 रन की पारी खेली, जिसके दौरान उन्होंने 9 चौके और 7 छक्के लगाए।

पहले 10 ओवर में राजस्थान रॉयल्स 1 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना चुकी थी। यशस्वी जायसवाल का बल्ला थमने को तैयार नहीं था। अगले 5 ओवर के अंदर टीम 56 रन बना चुकी थी और अब राजस्थान को आखिरी 30 गेंद में मात्र 29 रनों की जरूरत थी।

मैच एकतरफा हो चुका था क्योंकि आरआर को जीत के लिए 18 गेंद में केवल 10 रन बनाने थे। संजू सैमसन ने भी 27 गेंद में 38 रन की पारी खेलकर आरआर की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। अंत में जायसवाल ने चौका लगाते हुए विनिंग शॉट लगाया और राजस्थान की 9 विकेट से जीत सुनिश्चित की।

मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी बेहाल

बारिश के बाद जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की ज्यादा कुटाई होने लगी थी। मुंबई की ओर से एकमात्र विकेट पीयूष चावला ने लिया, जिन्होंने 4 ओवर में 33 रन दिए। नुवान तुषारा ने इस मुकाबले में अपना आईपीएल डेब्यू किया, लेकिन वो 3 ओवरों में ही 28 रन लुटा बैठे। हार्दिक पांड्या गेंदबाजी में काफी सक्रिय होने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाए। जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्ज़ी की धारदार गेंदबाजी भी इस बार मुंबई के लिए कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख