ताज़ा खबरें
भाजपा ने मालीवाल को मुख्यमंत्री के खिलाफ साजिश में किया शामिल:आप
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में दहशतगर्दों ने जयपुर के दंपती को मारी गोली
मोदी को पता चल गया, चुनाव के बाद 'बाय-बाय' होने जा रहा है: राहुल

बेहरामपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बेहरामपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जमकर विपक्ष पर हमला बोला। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करके दिखाती है, यहां सरकार बनने के बाद हम पूरी शक्ति से हमारी सभी घोषणाओं पर अमल करेंगे। ओडिशा में इस बार 2 यज्ञ एक साथ हो रहे हैं। एक यज्ञ देश में, हिंदुस्तान में मजबूत सरकार बनाने के लिए है और दूसरा यज्ञ ओडिशा में भाजपा के नेतृत्व वाली मजबूत राज्य सरकार बनाने का है। यहां 13 मई को मतदान है।

भाजपा जो कहती है, वो करके दिखाती

पीएम मोदी ने कहा, "मैं आज ओडिशा भाजपा को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। ओडिशा भाजपा ने, ओडिशा की आकांक्षाओं को, यहां के युवा सपनों को ध्यान में रखते हुए, यहां की बहनों-बेटियों के सामर्थ्य को ध्यान में रखते हुए बहुत ही विजनरी संकल्प पत्र जारी किया है। आप जानते हैं कि भाजपा जो कहती है, वो करके दिखाती है। यहां सरकार बनने के बाद हम पूरी शक्ति से संकल्प पत्र में की घोषणाओं पर अमल करेंगे। ये मोदी की गारंटी है।

उन्होंने कहा, यहां पहले कांग्रेस की लूट और फिर बीजेडी की लूट हुई... लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।"

बीजेडी सरकार की एक्सपायरी डेट...

मौजूदा बीजेडी सरकार पर हमला करते हुए बीजेपी ने कहा, "4 जून पर यहां की बीजू जनता दल (बीजेडी) सरकार की एक्सपायरी डेट लिखी हुई है। आज 6 मई है, 6 जून को बीजेपी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा। 10 जून को भुवनेश्वर में बीजेपी के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा। मैं आज सबको भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने आया हूं। ओडिशा में बीजेडी अस्त है, कांग्रेस पस्त है और लोग भाजपा पर आश्वस्त हैं और सिर्फ भाजपा उम्मीदों का नया सूरज बनकर आई है।"

जल जीवन मिशन के लिए 10 हजार करोड़ रुपये ओडिशा को दिए

ओडिशा में फैले करप्‍शन का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "ओडिशा में बीजेडी के छोटे-छोटे नेताओं के भी बड़े-बड़े बंगले के मालिक हो गए हैं। आख़िर क्यों? यहां डॉक्टरों की कई सीटें खाली रह गई हैं... आख़िर क्यों? छात्र अपने शैक्षिक पाठ्यक्रम समाप्त नहीं कर रहे हैं... आख़िर क्यों? जब मोदी ओडिशा के विकास के लिए पर्याप्त और उचित धन मुहैया करा रहे हैं। तो फिर ऐसा क्यों हुआ? जवाब साफ है। केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन के लिए 10 हजार करोड़ रुपये ओडिशा को दिए। वो पैसे यहां की सरकार सही से खर्च ही नहीं कर पाई। मोदी गांव में सड़कें बनाने के लिए पैसा भेजता है, लेकिन यहां गांवों में सड़कों की हालत खराब है। मोदी दिल्ली से मुफ्त चावल के लिए पैसे भेजता है, लेकिन बीजेडी सरकार इस योजना पर भी अपना फोटो चिपका देती है।"

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख