ताज़ा खबरें
नस्लीय बयान पर मचे बवाल के बाद सैम पित्रोदा ने दिया इस्तीफा
मोदी के भाषणों को लेकर आयोग के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची कांग्रेस
400 पार का नारा देने वालों की भाषा बदल गई: अखिलेश यादव

बारपेटा (जनादेश ब्यूरो): कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने असम के बारपेटा में एक चुनावी सभी को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। खड़गे ने कहा कि आज हम देश में गेहूं, चावल और दालों की मात्रा का उत्पादन कर रहे हैं। इंदिरा और नेहरू के कारण ही देश में हरित क्रांति और श्वेत क्रांति आई।

खड़गे ने नेहरू-इंदिरा का जिक्र कर मोदी पर साधा निशाना

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'बीजेपी विज्ञापन देती है और कहती है कि पीएम मोदी ही एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं, जो सिर्फ गरीबों की मदद के लिए पैदा हुए हैं। एक ऐसे देश में जहां चावल और गेहूं का उत्पादन पर्याप्त नहीं था और हमें अमेरिका से आयात करना था। आज हम गेहूं, चावल और दालों की मात्रा का उत्पादन कर रहे हैं, जो देश के लोगों के लिए भोजन के लिए पर्याप्त हैं। यह सब कांग्रेस, पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के कारण हुआ है।'' खड़गे ने आगे कहा कि जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के कारण ही देश में हरित क्रांति और श्वेत क्रांति आई।

कांग्रेस अध्यक्ष  खड़गे ने आगे कहा, एक ऐसे देश में जहां कोई सुई भी नहीं बनती थी। अगर कोई रॉकेट लॉन्च करने की हिम्मत करता, तो वह पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी थीं।

खड़गे ने मोदी के बयानों की आलोचना की  

उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि हमारे घोषणा पत्र के बारे में जो अफवाह फैलाई जा रही है, वे गलत है। हमारे घोषणा पत्र में सबकुछ गरीबों, युवाओं, किसानों, महिलाओं के लिए है। इसे मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र कहना शर्म की बात है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख