ताज़ा खबरें

गुवाहाटीः असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने गुरुवार (25 जनवरी 2024) को राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, राहुल की यात्रा क्या थी? इसका समय देखिए। ये यात्रा असम में सांप्रदायिक झड़प भड़काने के लिए थी। सीएम हिमंता ने कहा कि कांग्रेस की आत्मा को मार दिया गया है क्योंकि सबसे पुरानी पार्टी गांधीवादी दर्शन से दूर हटकर सॉफ्ट नक्सल बन गई है।

राम भक्तों ने खुद को संयमित रखा: सरमा

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, इसकी एक झलक हमें गुवाहाटी में मिली थी। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के वक्त राज्य में टकराव देखने को मिला। लेकिन हमारी पार्टी के लोगों और राम भक्तों ने खुद को संयमित रखा। उन्होंने असम में कुछ भी अप्रिय नहीं होने दिया। मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं, असम के लोग लोकसभा चुनाव में आपके अहंकार का जवाब देंगे। मैं आज आपको यह वचन देता हूं कि कांग्रेस को असम में और भी कम सीटें मिलेंगी और हम उन्हें अच्छे अंतर से हराएंगे। मैं आज आपसे यह वादा करता हूं।

इससे पहले हिमंता बिस्वा सरमा ने बुधवार (24 जनवरी) को कहा था कि राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा था, हमने एफआईआर दर्ज कर ली है। एक विशेष जांच दल तफ्तीश करेगा और उन्हें (राहुल गांधी को) लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तार किया जाएगा। हम अभी ऐसा करते हैं तो कांग्रेस इसे राजनीतिक बदले की भावना के तहत की गई कार्रवाई बोलेगी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप को लेकर मंगलवार (23 जनवरी) को पुलिस ने खुद संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की थी। असम के पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने कहा कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) की गठित एसआईटी के माध्यम से गहन जांच के लिए मामला असम सीआईडी को स्थानांतरित कर दिया गया है।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख