ताज़ा खबरें
लोकसभा चुनाव: 5वें चरण में राजनाथ, स्मृति, राहुल की प्रतिष्ठा दाव पर

पुडुचेरी: पुडुचेरी में वी. नारायणसामी की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार को 22 फरवरी को बहुमत साबित करने को कहा गया है। उप राज्‍यपाल तामिलिसाई सौंदर्यराजन ने नारायणासामी को सोमवार को बहुमत साबित करने के लिए कहा है। गौरतलब है कि पुडुचेरी में सत्तारुढ़ कांग्रेस पार्टी नंबर के संकट से जूझ रही है। माना जा रहा है कि चार कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद सीएम नारायणसामी की सरकार अल्पमत में आ गई है। हालांकि, मुख्‍यमंत्री ने इससे इंकार किया है।

किरण बेदी के हटाए जाने के बाद उप राज्‍यपाल का कार्यभार संभालने वाली तामिलिसाई सौंदर्यराजन ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए फ्लोर टेस्‍ट जरूरी है कि कांग्रेस सरकार बहुमत में है। 30 सदस्‍यों वाली पुडुचेरी विधानसभा में कांग्रेस के 15 विधायक थे, जबकि डीएमके के तीन और एक निर्दलीय का समर्थन भी उसे हासिल था। हालांकि चार कांग्रेस विधायकों के इस्‍तीफे के बाद स्थिति में बदलाव आया है और माना जा रहा है कि राज्‍य की कांग्रेस सरकार बहुमत के आंकड़े को जुटाने की स्थिति में नहीं है।

 

कांग्रेस के चार विधायकों ने हाल में इस्तीफा दे दिया है। जबकि एन. धनावेलु को पिछले साल कथित तौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते अयोग्य करार दे दिया गया था। कुछ ही दिन पहले मीडिया से​ बात करते हुए नारायणसामी ने कहा था कि भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगी है और वह अन्य राज्यों में 'लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकारों को गिराने' के लिए इस्तेमाल की गई रणनीति को दोहरा रही है। पुडुचेरी में इसी साल अप्रैल-मई माह में विधानसभा चुनाव होने हैं।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख