ताज़ा खबरें
चाबहार पर अमेरिका ने कभी नकारात्मक दृष्टिकोण नहीं रखा: जयशंकर
दिल्ली में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में केजरीवाल आज करेंगे रोड शो
प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी लोकसभा सीट के लिए दाखिल किया नामांकन

अहमदाबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार (19 नवंबर) को खेला जाएगा। दोनों टीमें 20 साल बाद फाइनल में आमने-सामने होंगी। पिछली बार 2003 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया था। टीम इंडिया की नजर बदला लेने पर है। स्टेडियम में मैच देखने के लिए सवा लाख दर्शक मौजूद रहेंगे। उनके अलावा कई मशहूर हस्तियों के पहुंचने की संभावना है।

सारा तेंदुलकर से लेकर अनुष्का-अथिया तक देखेंगी मैच

फाइनल मुकाबले में ग्लैमर का तड़का बॉलीवुड अभिनेत्रियां लगाएंगी। विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा और केएल राहुल की पत्नी अथिया शेट्टी स्टेडियम में मौजूद रह सकती हैं। इनदोनों के अलावा सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर भी नजर आ सकती हैं। सारा भारत के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल की कथित गर्लफ्रेंड हैं। हालांकि, दोनों ने अभी तक अपने रिलेशनशिप को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की प्रीति नारायण मैच के दौरान स्टैंड में दिख सकती हैं।

भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था

भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल का टिकट कटाया है। वहीं, कंगारू टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल की। अब 20 साल बाद खिताबी मुकाबले में दोनों टीमें एक बार फिर से आमने-सामने होंगी। तब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 125 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया था।

बदला लेने पर टीम इंडिया की नजर

भारत की नजर 2003 में मिली हार का बदला लेने पर है। उसने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला ले लिया था। अब उसकी नजर एक और बदले पर है। टीम इंडिया अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देकर 20 साल पहले फाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख