ताज़ा खबरें
प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी लोकसभा सीट के लिए दाखिल किया नामांकन

नई दिल्लीः बॉक्स.ऑफिस पर हिट फिल्में पोन्नियिन सेलवन 1 और 2 बनाने वाले एलवाईसीए प्रोडक्शंस के तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में स्थित परिसरों की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तलाशी ले रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किए जाने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) चेन्नई शहर में लगभग आठ परिसरों में तलाशी अभियान चला रहा है।

एलवाईसीए प्रोडक्शंस ने कथ्थी, एनक्कू इनोरू पर इरुक्कू, कैदी नंबर 150, यमन, इप्पदाई वेल्लुम, दीया, कोल्लमावु कोकिला, चेक्का चिवंथा वानम, वडा चेन्नई सहित कई दूसरी तमिल फिल्मों का निर्माण किया है। एलवाईसीए प्रोडक्शंस ने अपनी रिलीज के समय सबसे महंगी भारतीय फिल्म 2.0 का निर्माण भी किया था। इस फिल्म को 400 से 600 करोड़ रुपये के अनुमानित बजट से बनाया गया था। अपनी रिलीज के बाद यह फिल्म दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। जिसने चार हफ्ते के अंत तक लगभग 655-800 करोड़ रुपये की कमाई की। यह फिल्म दुनिया भर में नौवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है।

एलवाईसीए प्रोडक्शंस के पास कमल हसन-स्टारर इंडियन 2 और रजनीकांत-स्टारर लाल सलाम सहित हाई प्रोफाइल फिल्में भी रिलीज के लिए कतार में हैं। एलवाईसीए प्रोडक्शंस ने पहली बॉलीवुड फिल्म राम सेतु का निर्माण भी किया था। जो पिछले साल रिलीज हुई थी, हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। फिल्म ने अपने 150 करोड़ रुपये के बजट के मुकाबले केवल 93 करोड़ रुपये कमाए।

गौरतलब है कि फिल्म पोन्नियिन सेलवन 1 में बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की भी भूमिका थी। एक लंबे अंतराल के बाद ऐश्वर्या ने इस फिल्म के जरिए बड़े पर्दे पर वापसी की थी। इस फिल्म की कहानी 10वीं सदी के चोल साम्राज्य के शक्ति संघर्ष पर आधारित है। इसमें पोन्नियिन सेलवन के भारतीय इतिहास के सबसे महान शासकों में से एक राजराजा चोल बनने की कहानी को दिखाया गया है।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख