ताज़ा खबरें
प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी लोकसभा सीट के लिए दाखिल किया नामांकन

नई दिल्ली: 95वें एकेडमी अवॉर्ड यानी ऑस्कर्स 2023 संपन्न हो गए हैं. इस साल भारत के लिए काफी अहम रहा. 'आरआरआर' फिल्म का 'नाटू नाटू' सॉन्ग ऑस्कर्स 2023 में ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में मुकाबले में उतरा और पुरस्कार जीता। 'ऑल द ब्रीद्स' फिल्म बेस्ट डॉक्युमेंट्री फीचर फिल्म श्रेणी में नामित हुई, लेकिन पुरस्कार नहीं जीत सकी। 'द एलिफेंट व्हिस्पर्रर्स' को बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट फिल्म में नामांकन मिला है और इसकी डायरेक्टर कार्तिक गॉन्जाल्वेज हैं और प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा है। इसने भी ऑस्कर अवॉर्ड में बाजी मारी। दीपिका पादुकोण ऑस्कर समारोह में मंच पर आईं। उन्होंने आरआरआर के नाटू नाटू गाने से सारी दुनिया का परिचय करवाया। इस तरह इस बार तीन श्रेणियों में नामित में से दो में ऑस्कर पुरस्कार भारत को मिले।

हालांकि तीसरी फिल्म ऑल दैट ब्रीथ्स को सिर्फ नॉमिनेशन से ही संतोष करना पड़ा। इसके बाद तो पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई। ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के दौरान चैडविक बोसमैन को श्रद्धांजलि दी गई। बता दें कि साल 2020 में बोसमैन का निधन हो गया था।

जूनियर एनटीआर और रामचरण ने ऑस्कर अवॉर्ड के साथ तस्वीर शेयर करते लिखा कि ऑस्कर अवॉर्ड घर आ रहा है'। सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है।

आलिया ने बरसाया प्यार

ट्रॉफी पकड़े हुए गुनीत मोंगा की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए, आलिया ने लिखा, "उफ्फ क्या दृश्य है! ऐतिहासिक! बधाई। एक्ट्रेस ने जश्न मनाने वाली स्माइली के साथ कुछ तस्वीरें शेयर करके नाटू- नाटू की बड़ी जीत का जश्न भी मनाया। ऑस्कर में दीपिका की एक तस्वीर भी शेयर की, आलिया ने लिखा, "यह ब्यूटी भारत को गौरवान्वित कर रही है।

नाटू-नाटू की जीत पर बोले प्रसून जोशी

खुद प्रख्यात कवि- गीतकार और सीबीएफसी के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने नाटू- नाटू गाने के साथ एमएम कीरावनी और आरआरआर की ऑस्कर में जीत पर अपनी खुशी साझा की। उन्होंने कहा, मैं संगीत निर्देशक एमएम केरावनी और गीतकार चंद्रबोस के लिए बहुत ज्यादा खुश हूं। गीत और फिल्म ने भारतीयों के दिलों में अपनी जगह बना ली है।आरआरआर की पूरी टीम को बधाई।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख