ताज़ा खबरें
'कानून का पालन किए बिना भूमि अधिग्रहण असंवैधानिक': सुप्रीम कोर्ट
केजरीवाल की जमानत अपवाद नहीं- गृहमंत्री की टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट
छठे चरण में 180 दागी, 338 करोड़पतियों में सबसे अमीर नवीन जिंदल
बीजेपी वालों से गुज़ारिश है, घटना पर राजनीति न करें: स्वाति मालीवाल
शराब नीति केस में सीएम केजरीवाल को करना होगा सरेंडर: सुप्रीम कोर्ट
कोर्ट के संज्ञान में केस होने पर ईडी अरेस्ट नहीं कर सकती: सुप्रीम कोर्ट
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल

इंफाल: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रव‍िवार (14 जनवरी) को मणिपुर से 'भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा' की शुरुआत की। राहुल गांधी की इस यात्रा की आलोचना करते हुए मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कई सवाल खड़े क‍िए।

एचटी की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, बीजेपी सरकार का नेतृत्‍व कर रहे सीएम बीरेन स‍िंह ने कहा कि मणिपुर के हालात बेहतर हो रहे हैं। मण‍िपुर की स्‍थ‍ित‍ि लगातार सुधर रही है। उन्‍होंने यह भी सवाल क‍िया क‍ि राहुल गांधी क्‍या राज्‍य में हालात को खराब करने के ल‍िए आए?

'जान माल की रक्षा करने के साथ ढांढस बंधाने का वक्‍त'

इंफाल में आयोज‍ित एक कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री स‍िंह ने इस बात पर च‍िंता जताते हुए कहा, ''मण‍िपुर की मौजूदा स्‍थ‍िति को देखते हुए इस तरह की रैली और राजनीत‍ि उनको (राहुल गांधी) नहीं करनी चाह‍िए। राज्‍य में इस तरह की रैली करने का समय नहीं है। यहां पर लोगों के जान माल की रक्षा करने से लेकर उनको ढांढस बंधाने का वक्‍त है।''

सीएम बीरेन स‍िंह ने राहुल गांधी के प‍िछले दौरे को लेकर भी सवाल खड़े कि‍ए, ज‍िसका ज‍िक्र उन्‍होंने रव‍िवार को रैली संबोधन में क‍िया।

प‍िछले साल 29 जून को मणिपुर में थे राहुल गांधी

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रैली के दौरान कहा कि वह प‍िछले साल 29 जून को मणिपुर आए थे और उस दौरान जो देखा और सुना था, न वो पहले कभी देखा और न सुना गया। उन्‍होंने कहा कि वह साल 2004 से राजनीति में हैं। पहली बार ऐसे राज्य में गया था जहां पर सरकारी ढांचा ध्‍वस्‍त हो गया था। वो मणिपुर अब पहले जैसा नहीं था। मण‍िपुर ह‍िंसा में कई भाई-बहन, माता-पिता की मौत हुई लेक‍िन आज तक भारत के प्रधानमंत्री आपके आंसू पोंछने के ल‍िए यहां नहीं आए हैं। यह बेहद ही शर्मनाक बात है।

'राहुल गांधी के दौरे को लेकर मण‍िपुर सतर्क'

मुख्‍यमंत्री स‍िंह ने कहा कि मण‍िपुर में स्‍थ‍ित‍ि बेहतर हो रही है लेक‍िन हमें संदेह है कि क्या वो (राहुल गांधी) इसको खराब करने या फ‍िर इसमें गड़बड़ी करने के ल‍िए आए हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि वह (राहुल गांधी) जब यहां (मण‍िपुर) आते हैं, कोई न कोई समस्‍या खड़ी करते हैं। जहां तक इस बार का सवाल है तो मण‍िपुर पूरी तरह से सतर्क है।

'वह मण‍िपुर आएंगे तो हम अलर्ट रहेंगे'

सीएम ने संदेह जताते हुए यह भी कहा क‍ि राहुल गांधी के आने पर हमको पूरी तरह से सतर्क रहना होगा। अगर वह मण‍िपुर आएंगे तो हम अलर्ट रहेंगे ज‍िससे क‍ि वो यहां चीजों को खराब या गड़बड़ी नहीं कर सकें। बीरेन सिंह ने आरोप लगाया क‍ि कांग्रेस नेता ने 'भारत' जोड़ो' नहीं, 'भारत तोड़ो' यात्रा निकाली है।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख