ताज़ा खबरें
'कानून का पालन किए बिना भूमि अधिग्रहण असंवैधानिक': सुप्रीम कोर्ट
केजरीवाल की जमानत अपवाद नहीं- गृहमंत्री की टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट
छठे चरण में 180 दागी, 338 करोड़पतियों में सबसे अमीर नवीन जिंदल
बीजेपी वालों से गुज़ारिश है, घटना पर राजनीति न करें: स्वाति मालीवाल
शराब नीति केस में सीएम केजरीवाल को करना होगा सरेंडर: सुप्रीम कोर्ट
कोर्ट के संज्ञान में केस होने पर ईडी अरेस्ट नहीं कर सकती: सुप्रीम कोर्ट
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल

इंफाल: मणिपुर के थौबल से रविवार (14 जनवरी) को कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू हो गई। इस यात्रा के शुरू होने से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया। उन्होंने मंच पर सबसे पहले वहां मौजूद लोगों से मांफी मांगी।

राहुल गांधी ने लोगों की तरफ इशारा करते हुए कहा, "दिल्ली में कोहरे की वजह से हमारी फ्लाइट लेट हो गई। हमें पता है कि आप लोग सुबह से हमारा इंतजार कर रहे हैं। आप लोग परेशान हो गए, इसलिए मैं आपसे माफी मांगता हूं।"

हम समझते हैं मणिपुर का दर्द: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "मणिपुर में भाई-बहन, माता-पिता मारे गए, लेकिन आज तक पीएम मोदी आपके आंसू पोंछने नहीं आए, ये शर्म की बात है। हम कश्मीर से कन्याकुमारी तक चले, हमने भारत को जोड़ने की बात की, नफरत मिटाने की बात की, लाखों लोगों से बातचीत की और उनका दर्द सुना।"

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लिए मणिपुर भारत का हिस्सा नहीं है। उन्होंने कहा, "हम मणिपुर के लोगों का दर्द समझते हैं। हम आपसे वादा करते हैं कि हम इस राज्य में शांति लाएंगे। भारत जोड़ो यात्रा में हम सुबह 6 बजे चलते थे और 7 बजे खत्म करते थे। हम आपकी बात सुनते हैं। आपको मन की बात नहीं बताना चाहते हैं। हम आपके साथ मिलकर भाईचारे का विजन पूरे हिंदुस्तान के सामने रखने जा रहे हैं।"

'पहले जैसा नहीं मणिपुर'

राहुल गांधी ने कहा, "मैं 29 जून 2023 को मणिपुर आया था और उस विजिट के दौरान मैंने जो देखा और सुना वो पहले कभी नहीं देखा, कभी नहीं सुना था। मैं साल 2004 से राजनीति में हूं. मैं पहली बार ऐसे किसी राज्य में गया जहां गवर्नेंस कोलैप्स कर गई थी। वो मणिपुर अब पहले जैसा नहीं था।"

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख