ताज़ा खबरें
'कानून का पालन किए बिना भूमि अधिग्रहण असंवैधानिक': सुप्रीम कोर्ट
केजरीवाल की जमानत अपवाद नहीं- गृहमंत्री की टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट
छठे चरण में 180 दागी, 338 करोड़पतियों में सबसे अमीर नवीन जिंदल
बीजेपी वालों से गुज़ारिश है, घटना पर राजनीति न करें: स्वाति मालीवाल
शराब नीति केस में सीएम केजरीवाल को करना होगा सरेंडर: सुप्रीम कोर्ट
कोर्ट के संज्ञान में केस होने पर ईडी अरेस्ट नहीं कर सकती: सुप्रीम कोर्ट
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल

शिलांग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मेघालय की राजधानी शिलांग में एक रैली में "मोदी तेरी कब्र खुदेगी" का नारा लगाए जाने पर विपक्षी कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला किया। जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा, देश और लोग "मोदी तेरा कमल खिलेगा" कह रहे हैं। एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने चेतावनी दी कि आपत्तिजनक भाषा या सोच का इस्तेमाल करने वाले को देश "मुंहतोड़ जवाब" देगा।

उन्होंने कहा, "जिन्हें देश ने खारिज कर दिया है, जिन्हें देश अब स्वीकार करने को तैयार नहीं है, वे अब 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' के नारे लगा रहे हैं, लेकिन देश 'मोदी तेरा कमल खिलेगा' कह रहा है।"

गुरुवार को दिल्ली हवाईअड्डे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा को छत्तीसगढ़ जाने वाली फ्लाइट में सवार होने से रोकने के बाद कथित तौर पर कांग्रेस के सदस्यों ने विवादित नारा लगाया। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से साझा किया गया। खेड़ा को प्रधानमंत्री के पिता का कथित रूप से अपमान करने और "धार्मिक वैमनस्य पैदा करने" के आरोप में असम पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

बाद में उनको जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी को लेकर कुछ नहीं कहा। उन्होंने मेघालय में "पीपुल्स फर्स्ट" सरकार का आह्वान करते हुए कांग्रेस पर "परिवार पहले" की नीति अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "आज मेघालय फैमिली फर्स्ट के बजाय पीपुल्स फर्स्ट वाली सरकार चाहता है, इसलिए आज 'कमल का फूल' मेघालय की ताकत, शांति और स्थिरता का पर्याय बन गया है।"

पीएम मोदी की शिलांग यात्रा में चुनावी रैली से पहले एक रोड शो आयोजित किया गया। उन्होंने लोगों को समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "मैं यहां आकर धन्य हो गया हूं और रोड शो के दौरान मुझ पर बरसाए गए प्यार के लिए मैं सभी को धन्यवाद देता हूं। मेघालय के लोगों के इस प्यार और आशीर्वाद के बदले में मेघालय में विकास होगा।"

मेघालय और नगालैंड में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं। वोटों की गिनती दो मार्च को होगी. बीजेपी इस क्षेत्र में पूरी ताकत लगा रही है। पीएम मोदी ने ऐसी सरकार बनाने का आह्वान किया है जो विकास और लोगों के कल्याण को प्राथमिकता दे।

 

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख