ताज़ा खबरें
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

जयपुर: गुजरात टाइटंस ने सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को को 3 विकेट से से हरा दिया है। राजस्थान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रन बनाए थे। दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी रही, जहां शुभमन गिल और साई सुदर्शन के बीच 64 रन की साझेदारी हुई, लेकिन टीम को उसके बाद लगातार झटके लगते रहे लेकिन अंत में मैच रोमांचक बनने वाला था। राशिद खान ने अंतिम ओवरों में 11 गेंद में 24 रन की धुआंधार पारी खेलकर गुजरात की जीत में अहम योगदान दिया। गुजरात की ओर से सुदर्शन ने 35 रन बनाए।

इस बीच कुलदीप सेन की घातक गेंदबाजी ने गुजरात के मिडिल ऑर्डर को झकझोर कर रख दिया था। उन्होंने 3 अहम विकेट लेकर गुजरात को बैकफुट पर भेज दिया था। गिल ने 44 गेंद में 72 रन की पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर से साथ ना मिलने के कारण मैच फंस गया था।

15 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 4 विकेट पर 124 रन था और उन्हें अब भी जीत के लिए 73 रन चाहिए थे। जहां शुभमन गिल गुजरात के लिए तारणहार बने हुए थे, उन्हें 16वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने चतुराई भरे अंदाज़ में स्टम्प आउट करवाया। गिल 72 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मैच फंस चुका था क्योंकि आखिरी 3 ओवर में गुजरात को 42 रन की जरूरत थी, राहुल तेवतिया और शाहरुख खान के रूप में 2 तूफानी बल्लेबाज क्रीज़ पर डटे हुए थे। शाहरुख की 8 गेंद में 14 रन की पारी ने गुजरात की जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन वो आवेश खान के हाथों आउट हो गए। मैच में जान बची हुई थी क्योंकि गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए थे। वहीं आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान ने चौका लगाकर राजस्थान के आईपीएल 2024 में 4 मैचों से चले आ रहे विजयरथ को रोक दिया है।

राजस्थान की ओर से काफी अच्छी गेंदबाजी हुई। कुलदीप सेन ने 2 ओवर के अंदर 3 विकेट लेकर जीटी की बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी थी। उनके अलावा युजवेंद्र चहल ने 2 अहम विकेट चटकाए और आवेश खान ने भी एक विकेट लेने में सफलता पाई। मगर पारी के आखिरी ओवर में आवेश खान 15 रन डिफेंड नहीं कर पाए, जिसके कारण राजस्थान को आईपीएल 2024 में पहली हार का स्वाद चखना पड़ा।

एक ही मैच में लगी 3 फिफ्टी

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के इस मैच में एक नहीं, 2 नहीं बल्कि 3 फिफ्टी लगीं। पहले खेलते हुए राजस्थान की ओर से रियान पराग ने 3 चौके और 5 छक्कों से सुसज्जित 48 गेंद की पारी में 76 रन बनाए। वहीं आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने 38 गेंद में 68 रन बनाए, जिसके दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के भी निकले। वहीं मैच का तीसरा पचासा गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने जड़ा। गिल ने अपनी 44 गेंद में 72 रन की पारी में 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख